बायजू ने सभी ऑफिसों को बंद किया, कर्मचारियों को कहा घर से काम करो

मुंबई- नकदी संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस (Byju’s) ने अपने सभी ऑफिसों को बंद करने का फैसला किया। साथ ही काम करने वाले सभी एम्प्लॉइज को घर से काम करने यानी वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है।

हालांकि, इस फैसले में बायजूस के 300 ट्यूशन सेंटरों में काम करने वाले लोग शामिल नहीं होंगे। कंपनी अब केवल बेंगलुरु के IBC नॉलेज पार्क में स्थित हेडक्वार्टर को चालू रखेगी। यह बदलाव कंपनी के CEO अर्जुन मोहन के रिस्ट्रक्चरिंग प्लान का हिस्सा है।

यह फैसला ऐसे समय में आया है, जब कंपनी ने अपने 75% कर्मचारियों को फरवरी की पूरा सैलरी तक नहीं दी है। कंपनी के पास भारत में करीब 14,000 कर्मचारी हैं। इससे पहले, पिछले हफ्ते 2 मार्च को कंपनी के फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कर्मचारियों को 10 मार्च तक सैलरी देने का आश्वासन दिया था। लेकिन कंपनी इस दिन कर्मचारियों को वेतन का कुछ हिस्सा ही दे सकी।

2 मार्च को रवींद्रन ने कहा था कि राइट्स इश्यू के जरिए कंपनी ने फंड रेज किया है। लेकिन उसका सैलरी देने में इस्तेमाल नहीं कर सकते, क्योंकि इन्वेस्टर्स के विरोध के चलते इसे अलग अकाउंट में लॉक कर दिया गया है। बायजूस के निवेशकों प्रोसस एनवी, पीक एक्सवी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और सोफिना एसए ने करीब 1,862 करोड़ रुपए के पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर 1,655 करोड़ रुपए जुटाने के कंपनी के फैसले का विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *