92 साल के अरबपति रूपर्ट मर्डोक 5वीं बार 67 साल की महिला से करेंगे शादी

मुंबई- मशहूर अरबपति और मीडिया मुगल के नाम से पहचाने जाने वाले रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) एक बार फिर से विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं। रूपर्ट मर्डोक मॉस्को की रहने वाली 67 वर्ष की एलेना झुकोवा (Elena Zhukova) से शादी करने वाले हैं। मर्डोक 92 साल की उम्र में 5वीं बार शादी करने जा रहे हैं। यह विवाह मर्डोक के कैलिफोर्निया स्थित बागान में होगा।

मर्डोक ने हाल ही में फॉक्स और न्यूज कॉर्प के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। रूपर्ट मर्डोक के प्रवक्ता ने बताया कि एलेना झुकोवा से सगाई हो चुकी है। अब शादी की तैयारियां की जा रही हैं। एलेना झुकोवा मॉलिक्युलर बायोलॉजिस्ट के पद से रिटायर हो चुकी हैं। इन दोनों की मुलाकातें पिछली गर्मियों से ही जारी थीं। इनकी मुलाकात रूपर्ट मर्डोक की तीसरी पत्नी वेंडी डेंग (Wendi Deng) ने करवाई थी।

दिग्गज मीडिया कारोबारी रूपर्ट मर्डोक इससे पहले 4 बार शादी कर चुके हैं। उनकी चौथी शादी मॉडल एवं अभिनेत्री जेरी हॉल (Jerry Hall) से हुई थी। यह शादी 6 साल चली और 2022 में मर्डोक और हॉल का तलाक हो गया। पिछले साल कुछ समय तक मर्डोक का नाम सैन फ्रांसिस्को की पुलिस चप्लैन एन लेस्ली स्मिथ (Ann Lesley Smith) से जुड़ा हुआ था।

हॉल से पहले मर्डोक की शादी ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट अटेंडेंट पैट्रिसिया बुकर (Patricia Booker), स्कॉटलैंड की पत्रकार एना मान (Anna Mann) और वेंडी डेंग से हुई थी। रूपर्ट मर्डोक ने अपने कैरियर की शुरुआत 1950 में ऑस्ट्रेलिया से की थी। उन्होंने 1969 में ब्रिटेन में न्यूज ऑफ द वर्ल्ड (News of the World) और द सन (The Sun) अखबारों को खरीदा था। इसके बाद वह मीडिया जगत में पैठ बढ़ाते गए और एक के बाद एक कई अमरीकी पब्लिकेशंस को भी खरीद डाला।

रूपर्ट मर्डोक ने प्रसिद्ध अखबार न्यूयॉर्क पोस्ट और वॉल स्ट्रीट जर्नल को भी अपनी झोली में डाल लिया था। मीडिया मुगल ने 1996 में फॉक्स न्यूज और 2013 में न्यूज कॉर्प की स्थापना की। पिछले साल उन्होंने रिटायरमेंट लेकर अपने बेटे लैचलान को मीडिया एम्पायर सौंप दिया था। अब वह चेयरमैन एमेरिटस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *