अनंत अंबानी की शादी हजारों करोड़ रुपये की, ये शादियां भी अरबों रुपये की

मुंबई- अनुमान लगाया जा रहा है कि अनंत अंबानी के तीन दिन के प्री-वेडिंग समारोह में करीब एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च हुए हैं। इसमें सैकड़ों करोड़ रुपये तो बस फिल्मी सितारों को उनके प्रदर्शन पर दिए गए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा 74 करोड़ रिहाना को दिए गए।

दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल ने साल 2004 में बिजनेसमैन अमित भाटिया से धूमधाम से शादी की थी। इस शादी में करोड़ों रुपये खर्च हुए थे। यह भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक थी। इस शादी में कई हस्तियां मौजूद थीं। शादी में कई सेलेब्स ने परफॉर्म भी किया था। फोर्ब्स के मुताबिक, इस शादी में करीब 240 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और इसे सबसे भव्य शादी कहा गया था।

अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी, ईशा अंबानी ने साल 2018 में एक भव्य समारोह में बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ शादी की थी। इस समारोह में दुनिया भर के मेहमानों ने भाग लिया था। दुनिया की मशहूर हस्तियों में हिलेरी क्लिंटन भी शादी से पहले समारोह में शामिल हुई थीं। लाइफस्टाइल एशिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शादी में करीब 700 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

भारत की सबसे महंगी शादियों में शुमार कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी किसे याद नहीं है। जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी 6 नवंबर 2016 में हुई थी। इस शादी को 7 साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी यह शादी चर्चा का विषय है। ये शादी किसी सपने से कम नहीं थी जिसमें पूरे 500 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। सिर्फ कर्नाटक ही नहीं बल्कि पूरे देश और दुनिया में इस शादी की धूम रही।

आज से दो दशक पहले सुब्रत रॉय सहारा ने जब दोनों बेटों की शादी की थी जो जश्न में पानी की तरह करोड़ों रुपये बहाए थे। उस शाही शादी की देशभर में चर्चा हुई थी। 10 फरवरी 2004 को रॉय के बड़े बेटे सुशांतो और उसके 4 दिन बाद 14 फरवरी को छोटे बेटे सुशांतो की शादी हुई थी। देशभर से 10,500 वीआईपी मेहमान इन शादियों में शामिल हुए थे।

स्टैलियन ग्रुप के संस्थापक और अमेरिका के सबसे बड़े व्यापारी सुनील वासवानी ने अपनी बेटी सोनम वासवानी की भव्य शादी की थी। ऑस्ट्रिया के विएना में हुई इस शादी में करीब 210 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। यह भी सबसे महंगी शादियों में से एक है। आदिल साजल ने अपनी शादी कोस्टा फासिनोसा क्रूज जहाज पर की थी। यह काफी अनोखी वेडिंग थी। इस शादी समारोह में करीब 100 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *