टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन के शेयर ने एक हफ्ते में 21 पर्सेंट का रिटर्न दिया

मुंबई- पिछले हफ्ते यूनियन कैबिनेट की तरफ से Tata Group के दो सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के प्रस्तावों को मंजूरी मिलने के बाद टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन (Tata Investment Corporation) के शेयरों में 21% का उछाल आया है। सोमवार के कारोबार में टाटा इन्वेस्टमेंट के शेयर में 5% का अपर सर्किट भी लगा और यह 8,417.6 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यह कंपनी के शेयर में लगातार तीसरा अपर सर्किट था।

बता दें कि टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स (Tata Electronics) पावरचिप सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कॉर्प (PSMC) ताइवान के साथ साझेदारी में एक सेमीकंडक्टर फैब स्थापित करेगी। इस यूनिट का निर्माण गुजरात के धोलेरा में किया जाएगा। यह प्लांट 91,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

पिछले एक महीने की बात करें तो टाटा ग्रुप की टाटा इन्वेस्टमेंट (Tata Investment) का शेयर 52.56 प्रतिशत उछल चुका है जबकि पिछले पांच कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयरों में 18.10 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा पिछले 6 महीने में तो कंपनी ने शेयरों ने 242.60 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। आज टाटा इन्वेस्टमेंट कोर्पोरेशन का शेयर 5.00 प्रतिशत या 401.35 रुपये के अपर सर्किट के साथ 8,428.40 रुपये पर बंद हुआ।

टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) है जो टाटा समूह (Tata Group) समेत विभिन्न कंपनियों के विविध पोर्टफोलियो में निवेश करती है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट ताइवान की कंपनी पावरचिप सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कॉर्प के साथ साझेदारी में गुजरात के धोलेरा में एक सेमीकंडक्टर फैब स्थापित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *