सरकारी बैंक कर्मियों को हफ्ते में 5 दिन मिल सकता है काम करने का मौका

मुंबई- केंद्र की मोदी सरकार लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता (MCC) लागू होने से पहले बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) को बड़ा तोहफा दे सकती हैं। बता दें कि सरकार बैंक कर्मचारियों के लिए हफ्ते में 5 वर्किंग डे को मंजूरी देने की योजना बना रही है।

पिछले साल दिसंबर में बैंक यूनियनों के बीच एक समझौता पर साइन होने के बाद पब्लिक सेक्टर बैंक के कर्मचारियों को सैलरी में 17 प्रतिशत का बंपर हाइक भी मिल सकता है। बैंक यूनियनों ने सरकारी कार्यालयों, आरबीआई कार्यालयों और भारतीय जीवन बीमा निगम की तरह ही 180 दिनों के भीतर हफ्ते में 5 वर्किंग डे लागू करने का आग्रह किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि सरकार इस प्रस्ताव का समर्थन करती है लेकिन ‘ हफ्ते में 5 वर्किंग डे की घोषणा के लिए सही समय का इंतजार कर रही थी और शायद वह समय अब ​​आ गया है।

अभी दूसरे और अंतिम शनिवार मिलती है छुट्टी फिलहाल पब्लिक सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर के बैंक महीने के पहले और तीसरे शनिवार को काम करते हैं, लेकिन अगर इन बदलावों को मंजूरी मिल जाती है, तो बैंक कर्मचारियों को हर शनिवार छुट्टी दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *