प्लेटिनम इंडस्ट्रीज आईपीओ पहले घंटे में पूरा भरा, कुल 8 गुना सब्सक्रिप्शन

मुंबई- Platinum Industries IPO subscription status: रिटेल इन्वेस्टर्स और नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NIIs) के जोरदार रिस्पांस के चलते प्लैटिनम इंडस्ट्रीज का आईपीओ खुलने के पहले घंटे के भीतर ही पूरी तरह से बुक हो गया। बीएसई (BSE) के आंकड़ों के अनुसार, प्लेटिनम आईपीओ शाम तक यह 8 गुना से ज्यादा भर गया था। रिटेल निवेशकों ने अपने हिस्से की तुलना में 10 गुना ज्यादा पैसा लगाया है।

प्लैटिनम इंडस्ट्रीज का आईपीओ मंगलवार को बोली लगाने के लिए खुल गया है और यह गुरुवार, 29 फरवरी तक सब्सक्राइब करने के लिए खुला रहेगा। एंकर निवेशकों से 70.59 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने प्राइस बैंड 162-171 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का 35 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 15 फीसदी का हिस्सा रिजर्व है। शेयरों का अलॉटमेंट 1 मार्च, 2024 को फाइनल होगा। 

कंपनी केमिकल्स इंडस्ट्री में काम करती है। यह पीवीसी स्टैबलाइजर्स, सीपीवीसी एडिटिव्स और लुब्रिकेंट्स, पीवीसी फिटिंग्स, इलेक्ट्रिकल वायर्स और केबल्स, एसपीसी फ्लोर टाइल्स, रिजिड पीवीसी फोम बोर्ड्स और पैकेजिंग मैटेरियल्स बनाती है। अभी घरेलू मार्केट में ऐसी कोई कंपनी लिस्टेड नहीं है, जो पीवीसी स्टैबलाइजर्स और सीपीवीस एडिटिल्स बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *