अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग में इंदौर के 65 रसोइये बनाएंगे 2,500 पकवान

मुंबई- Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding menu: मुकेश और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) अगले महीने एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की छोटी बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। शादी की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं और 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग समारोह में आमंत्रित किए गए मेहमानों के लिए एक लंबा-चौड़ा मेनू बनाया गया है

इस भव्य कार्यक्रम में 1,000 से अधिक मेहमानों को न्यौता दिया गया है और VVIP लोगों की इस लिस्ट में बिल गेट्स और मार्क जुकरबर्ग समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। मेहमानों को लजीज पकवान परोसने के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर से 65 रसोइयों की एक स्पेशल टीम को इस विशेष कार्यक्रम का जिम्मा दिया गया है।

बता दें कि मेनू में इंदौरी खाने पर खास फोकस रहने वाला है। समारोह में पैन-एशियाई पकवानों के अलावा पारसी भोजन से लेकर थाई, मैक्सिकन और जापानी फूड भी शामिल होंगे। तीन दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम में कुल 2,500 तरह के पकवान मेनू में होंगे और भव्य आयोजन के दौरान उनमें से किसी को भी रिपीट नहीं किया जाएगा।

नाश्ते में 75 से ज्यादा तरह के खाने के ऑप्शन होंगे जबकि दोपहर के भोजन में 225 से ज्यादा तरह के पकवान परोसे जाएंगे। वहीं, रात के खाने में 275 तरह के व्यंजन और आधी रात के भोजन में 85 तरह की चीजें शामिल होंगी। कार्यक्रम में आधी रात के दौरान भोजन के लिए भी व्यवस्था की गई है और रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक मिडनाइट मील परोसी जायेगी। मेहमानों के लिए वेजेटेरियन खाने के ऑप्शंस की भी विशेष व्यवस्था की गई है।

बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई 19 जनवरी, 2023 को मुंबई में एक गोल धना समारोह में हुई थी और गुजरात के जामनगर में दोनों विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अनंत अंबानी ने विवाह स्थल के रूप में जामनगर को चुनने के पीछे के कारणों पर चर्चा की। अंबानी ने कहा, ”मेरी दादी जामनगर से हैं। मेरी मां ने पूरा शहर बसाया है। उन्होंने ईंट दर ईंट पूरी चीज़ का निर्माण किया है। मैंने बचपन में यहां काफी समय बिताया है।”

उन्होंने कहा, ”मुंबई मेरा घर है लेकिन मेरा दिल जामनगर में है। मेरे माता-पिता और दादी ने भी सुझाव दिया कि हम आयोजन स्थल के रूप में जामनगर को चुनें। इससे मुझे अपने सहकर्मियों और जिन अन्य लोगों के साथ मैं काम करता हूं, उनके साथ जश्न मनाने का मौका भी मिलेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *