जियो फाइनेंशियल शेयर एक हफ्ते में 22 पर्सेंट बढ़ा, मार्केट कैप 2 लाख करोड़

मुंबई- जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) का शेयर शुक्रवार को 14.5 फीसदी की तेजी के साथ नए हाई पर पहुंच गया। बीएसई पर यह कारोबार के दौरान 347 रुये पर पहुंच गया जो इसका अब तक का हाई लेवल है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप दो लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।

पिछले एक हफ्ते में इस शेयर 22 फीसदी से अधिक तेजी आई है। पिछले तीन महीने में यह शेयर 50 फीसदी उछला है। इसके साथ ही इसने मार्केट कैप में जेएसडब्ल्यू स्टील, हिदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन और वरुण वेबरेजेज को पछाड़ दिया है। साथ ही यह अडानी पावर के काफी करीब पहुंच गई है।

जियो फाइनेंशियल कुछ दिन पहले उस समय चर्चा में आई थी जब इस तरह की अटकलें लगी थीं कि अंबानी पेटीएम पेमेंट्स बैंक को खरीद सकती है। हालांकि पेटीएम ने इस तरह की अटकलों का खंडन किया था। पिछले साल रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग करके जियो फाइनेंशियल बनाई गई थी। इसके पास जियो पेमेंट्स बैंक है। इसकी सहयोगी कंपनियों में जियो फाइनेंस, जियो इंश्योरेंस ब्रोकिंग, जियो पेमेंट्स बैंक, जियो पेमेंट्स सॉल्यूशंस, एक प्रस्तावित एएमसी और एक लीजिंग सब्सिडियरी शामिल है।

तीसरी तिमाही में रिटेल निवेशकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के एक करोड़ से अधिक शेयर बेचे लेकिन जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के 14.5 करोड़ शेयर बेचे। इस बीच रिलायंस का शेयर भी बीएसई पर 2,996.16 रुपये के रेकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। अब यह पहली बार 3,000 रुपये के पार पहुंचने के करीब पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *