स्पाइसजेट को तगड़ा झटका, हाईकोर्ट ने कहा, 5 दिन में चुकाएं 16.57 करोड़

मुंबई- स्पाइसजेट को तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि कंपनी 29 फरवरी तक दो कंपनियों को उनके बकाए के एवज में लगभग 16.57 करोड़ रुपये का भुगतान करे। जिन कंपनियों को ये भुगतान मिलना है वो इंजन लीज पर देने वाली (Lessors) कंपनियां हैं।

इसी के साथ कोर्ट ने एयरलाइन को चेतावनी दी है कि अगर वह पैसे का भुगतान नहीं करती है, तो कोर्ट को मजबूरन इंजन की ग्राउंडिंग की मांग वाले आवेदन में आदेश पारित करेगा। बता दें, इस 29 जनवरी को हाई कोर्ट ने स्पाइसजेट को 15 फरवरी तक 40 लाख डॉलर का भुगतान करने को कहा था। हालांकि एयरलाइन ने इस डेडलाइन तक केवल 20 लाख डॉलर का भुगतान किया।

स्पाइसजेट की पैरवी कर रहे सीनियर एडवोकेट संदीप सेठी ने कोर्ट को बताया कि कंपनी इस समय वित्तीय समस्याओं के चलते पूरी राशि का भुगतान नहीं कर सकती है। वकील ने स्पाइसजेट को 29 फरवरी तक की मोहलत देने का आग्रह किया। मामले की सुनवाई अब मार्च के दूसरे हफ्ते में होगी। इस बीच अगर स्पाइसजेट ने लेसर्स को 29 फरवरी तक भुगतान नहीं किया तो वे फिर से अदालत का रुख कर सकते हैं।

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि कंपनी ने कुल 1,060 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। यह महत्वपूर्ण पूंजी निवेश SpiceJet की विकास संभावनाओं में निवेशकों के विश्वास की पुष्टि करता है और भविष्य के लिए हमारी वित्तीय स्थिति को मजबूत करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *