लाखों की नौकरी छोड़ी और 30 साल में खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी

मुंबई-अहाना गौतम ने 30 साल की उम्र में नौकरी छोड़कर अपना कारोबार शुरू करने का फैसला किया। इसे अपार सफलता मिली। देखते ही देखते यह 100 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाली स्टार्टअप कंपनी बन गई।

अहाना राजस्थान के भरतपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने 2010 में IIT बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की। इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं। वहां उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में दाखिला लेकर एमबीए की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह अमेरिका में ही नौकरी करने लगीं। हालांकि, वह हमेशा से कुछ अपना करना चाहती थीं। यही सोचकर उन्‍होंने अमेरिका से भारत आने का फैसला किया।

अहाना का करियर प्रॉक्‍टर एंड गैंबल से शुरू हुआ था। बाद में उन्‍होंने जनरल मिल्‍स और फॉक्‍स स्‍टूडियो में भी काम किया। अहाना कभी ओवरवेट हुआ करती थीं। अमेरिका में होल फूड्स स्टोर जाने के बाद उन्हें स्वस्थ भोजन के महत्व का एहसास हुआ। उन्‍होंने तभी से तय कर लिया था कि वह हेल्‍दी फूड से जुड़ा स्‍टार्टअप शुरू करेंगी।2019 में अहाना ने अपना खुद का स्टार्टअप ‘ओपन सीक्रेट’ शुरू किया। यह स्वस्थ स्नैक्स बनाता और बेचता है। ओपन सीक्रेट बहुत सफल रहा है। तीन साल में ही यह 100 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली कंपनी बन गई।

2019 में अहाना ने अपना खुद का स्टार्टअप ‘ओपन सीक्रेट’ शुरू किया। यह स्वस्थ स्नैक्स बनाता और बेचता है। ओपन सीक्रेट बहुत सफल रहा है। तीन साल में ही यह 100 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली कंपनी बन गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *