हीरो मोटो कॉर्प ने लांच किया मेवरिक 440, इसकी 2.24 लाख रुपये है कीमत

मुंबई- हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में सबसे पावरफुल बाइक हीरो मेवरिक 440 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बाइक को तीन वैरिएंट (बेस, मिड और टॉप) और 35 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ पेश किया है। भारत में इसकी कीमत 1.99 लाख रुपए से शुरू होती है जो टॉप वैरिएंट में 2.24 लाख रुपए तक जाती है।

कंपनी ने बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। बायर्स ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन या हीरो डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने ‘वेलकम टू मैवरिक क्लब ऑफर’ लॉन्च किया है। इसमें 15 मार्च से पहले बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 10,000 रुपए कीमत की एसेसरीज और मर्चेंडाइज की एक मावरिक किट मिलेगी।

नई हीरो मेवरिक 440 की डिलीवरी अप्रैल 2024 से की जाएगी। हीरो मेवरिक 440 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, हार्ले डेविडसन X440, जावा 350 और होंडा CB350 जैसी बाइकों से होगा।

मेवरिक को हार्ले डेविडसन X440 के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है, लेकिन इसके लुक और डिजाइन अलग हैं। रोडस्टर स्टाइल वाली बाइक रेट्रो थीम के साथ मॉडर्न टच से लैस है। इसके फ्रंट में ट्विन H-शेप्ड DRL के साथ राउंड हेडलैंप दिया गया है।

बाइक में ट्यूबलर स्टाइल हेंडल बार, सिंगल पीस सीट, कर्वड फ्यूल टैंक के साथ स्पोर्टी टैंक श्राउड मिलता हैं। शार्प लुक्स वाला एग्जॉस्ट बाइक को काफी दमदार दिखाता है। इसके अलावा रियर में LED टेललाइट्स के साथ एक स्टब्बी टेल सेक्शन मिलता है और इसमें स्कूप-आउट, सिंगल-पीस सीट सेटअप है।

मेवरिक को 5 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसमें आर्कटिक वाइट, फियरलेस रेड, सेलेस्टियल ब्लू, फैंटम ब्लैक और एंजिमा ब्लैक शामिल है। ब्रेकिंग के लिए इसमें ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक मिलेंगे। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 175 mm है।

बाइक में कंफर्ट राइडिंग के लिए फ्रंट में 130mm ट्रैवल के साथ 43mm के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजेस्टेबल डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। राइडर के कंफर्ट को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई मोटरसाइकिल में न्यूट्रल फुटरेस्ट पोजीशन की सुविधा है। बाइक 17-इंच के व्हील पर चलती है, जबकि हार्ले में 18 और 17 इंच के व्हील का सेटअप दिया गया है। मेवरिक के मिड और टॉप वैरिएंट में डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *