कैडबरी चाकलेट में ग्राहक को मिला जिंदा कीड़ा, कंपनी ने कहा करेंगे जांच

मुंबई- सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से शेयर हो रहा है, जिसमें कैडबरी चॉकलेट पर कीड़ा रेंगता हुआ नजर आ रहा है। रॉबिन नामक एक शख्स ने बताया कि उसने हैदराबाद के एक मेट्रो स्टेशन से कैडबरी चॉकलेट खरीदी थी, जिसे फाड़ते ही अंदर उसे एक कीड़ा मिला। शख्स ने बिल के साथ चॉकलेट पर रेंगते कीड़े का वीडियो शेयर किया है।

रॉबिन नामक शख्स ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में बताया कि उसने नौ फरवरी को हैदराबाद के ‘अमीरपेट मेट्रो स्टेशन’ पर पर ‘रत्नदीप रिटेल’ नामक स्टोर से कैडबरी का चॉकलेट खरीदा था। रॉबिन ने बिल की फोटो के साथ चॉकलेट का एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें चॉकलेट पर कीड़ा स्पष्ट तौर पर नजर आ रहा है। अपने पोस्ट में रॉबिन ने पूछा, “आज रत्नदीप मेट्रो अमीरपेट से खरीदी गई कैडबरी चॉकलेट में एक कीड़ा रेंगता हुआ मिला। क्या एक्सपायरी तारीख के करीब इन उत्पादों की कोई गुणवत्ता जांच होती है?

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से इसे एक लाख से भी ज्यादा बार देखा गया है और इस घटना ने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच उत्पादों की गुणवत्ता जांच के बारे में सवाल खड़े कर दिए हैं। एक यूजर ने लिखा- यह एक गंभीर मुद्दा है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। दूसरे ने सुझाव दिया- उन पर मुकदमा करो और मुआवजे का दावा करो। तीसरे ने कहा- कैडबरी टीम से शिकायत करें। वह नमूना लेने और जांच करने आएंगे।

मामला बढ़ने के बाद एक्स पर कैडबरी डेयरी मिल्क के आधिकारिक पेज ने भी पोस्ट का जवाब दिया और रॉबिन से अधिक जानकारी देने का अनुरोध किया। कंपनी ने लिखा- मोंडेलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व में कैडबरी इंडिया लिमिटेड) उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने का प्रयास करता है, और हमें यह जानकर खेद है कि आपको एक अप्रिय अनुभव हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *