बिरला, मिरै, बजाज व क्वांट फंड ने पेटीएम में लगाया निवेशकों का करोड़ों रुपये

मुंबई- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद पेटीएम और कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा संकटों में घिरे हुए हैं। सोमवार को पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर 10 फीसदी की लोअर लिमिट को हिट कर गए हैं। इनमें 48.70 रुपये की गिरावट आई और पेटीएम का शेयर 438.50 रुपये तक लुढ़क गया।

31 दिसंबर 2023 तक म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री ने वन 97 कम्युनिकेशंस ने लगभग 1995 करोड़ रुपये का निवेश किया हुआ था। यह इंडस्ट्री के कुल एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) का 0.06 फीसदी है। साथ ही किसी भी म्यूचुअल फंड में कंपनी का 2 फीसदी से ज्यादा निवेश नहीं है। कंपनी का सबसे कम निवेश आदित्य बिड़ला एसएल ईएसजी इंटीग्रेशन स्ट्रेटजी फंड, मिरै एसेट बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज फंड, यूनियन इनोवेशन एंड ऑप फंड, आदित्य बिड़ला एसएल बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज फंड और क्वांट टेक फंड में हैं। सबसे ज्यादा और कम निवेश वाली एएमसी 

23 में से 19 एसेट मैनेजमेंट कंपनियों (AMC) ने पेटीएम में निवेश किया हुआ है। सबसे ज्यादा निवेश करने वालों में हीलियोस, मिरै, महिंद्रा, बजाज और क्वांट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *