पेटीएम के कर्मचारी नौकरी छोड़ने के जुगाड़ में, तलाश रहे दूसरी कंपनी

मुंबई- RBI की तरफ से सख्ती बरतने के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) के लिए मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। अब पेटीएम और इसकी पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन्स (One97 Communications) के कर्मचारी नौकरी छोड़ने की फिराक में लगे हुए हैं।

पेटीएम में काम कर रहे कई लेवल के अधिकारी अन्य कंपनियों में अपनी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। कंपनी में टेक से लेकर, मर्चेंट बैंकिंग, सेल्स और मार्केटिंग सेगमेंट में काम करने वाले कई कर्मचारी बाहर निकलने का रास्ता तलाशने में जुट गए हैं और कई कंपनियों को अपना रिज्यूमे (resumes) भेज रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अब कर्मचारी उससे भी कम सैलरी पर काम करने के लिए तैयार हैं, जो उन्हें पेटीएम की तरफ से दी जा रही थी

बता दें कि पिछले ही दिन बिज़नेस स्टैंडर्ड ने इस बात का खुलासा किया था कि किस वजह से केंद्रीय बैंक ने पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लेते हुए उसपर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, इसके पास 30 करोड़ से ज्यादा वॉलेट (Wallet) और 3 करोड़ बैंक अकाउंट (Paytm Payments Bank’s Bank Account) हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की पैरेंट कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या 35,000 से ज्यादा है। बता दें कि पिछले साल के अंत तक यानी दिसंबर 2023 में ग्रुप ने Paytm के 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *