इस हफ्ते चार कंपनियों के आईपीओ में निवेश का मौका, ये हैं इनके भाव

मुंबई- शेयर बाजार में तेजी का दौर बना हुआ है। इस बीच सोमवार 5 फरवरी से शुरू हो रहे सप्ताह के दौरान कई कंपनियां आईपीओ लॉन्च कर रही हैं। आने वाले इन 5 आईपीओ में 4 मेनबोर्ड के हैं, जबकि एक आईपीओ एसएमई कैटेगरी का होगा। ये पांचों प्रस्तावित आईपीओ के जरिए संबंधित कंपनियां शेयर बाजार पर निवेशकों से कुल करीब 27 सौ करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में हैं।

मेनबोर्ड पर आ रहे आईपीओ में पार्क होटल्स, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक, कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक और राशि पेरिफेरल्स के इश्यू शामिल हैं। वहीं एसएमई सेगमेंट में इस सप्ताह का अकेला आईपीओ अल्पेक्स सोलर का है। मेनबोर्ड के 4 आईपीओ में से एक 5 फरवरी को खुल रहा है, जबकि बाकी 3 7 फरवरी को खुलेंगे। एसएमई सेगमेंट का अकेला आईपीओ 8 फरवरी को खुलेगा।

पार्क होटल्स आईपीओ (Park Hotels IPO): एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स यानी पार्क होटल्स के आईपीओ का साइज 920 करोड़ रुपये है। यह आईपीओ 5 फरवरी को खुलेगा और 7 फरवरी को बंद होगा। इसका प्राइस बैंड 147 रुपये से 155 रुपये रखा गया है। इसके एक लॉट में 96 शेयर हैं।

राशि पेरिफेरल्स आईपीओ (Rashi Peripherals IPO)- यह आईपीओ 7 फरवरी को खुलेगा। 600 करोड़ रुपये के इस आईपीओ का प्राइस बैंड 295-311 रुपये है। इसके एक लॉट में 48 शेयर हैं। राशि पेरिफेरल्स कंपनी ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड्स की नेशनल डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर है। कंपनी 1989 में स्थापित हुई थी। ये ग्लोबल ब्रांड्स की इंफॉर्मेशन और कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी को डिस्ट्रीब्यूट करती है।

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ (Capital Small Finance Bank IPO): यह आईपीओ 7 फरवरी को खुल रहा है। आईपीओ के लिए 9 फरवरी तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ का साइज 523 करोड़ रुपये है और प्राइस बैंड 445-468 रुपये है। इसके एक लॉट में 32 शेयर हैं। 

1999 में स्थापित कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड एक छोटा फाइनेंस बैंक है। कंपनी की सेमी अर्बन और ग्रामीण इलाकों में मजबूत उपस्थिति है। कंपनी मिडिल क्लास वर्ग को फोकस कर बैंकिंग सेवाएं देती है इसका मुख्यालय जालंधर, पंजाब में है। 30 जून 2023 तक कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक की कुल 172 ब्रांचो और 174 एटीएम के साथ पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपस्थिति है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ (Jana Small Finance Bank IPO): यह आईपीओ भी 7 फरवरी से 9 फरवरी के बीच खुलेगा। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 393 रुपये से 414 रुपये है। इसके एक लॉट में 36 शेयर हैं। 2006 में स्थापित जना स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है जो मुख्य रूप से MSME लोन, किफायती होम लोन, NBFC को सावधि लोन, फिक्स डिपॉजिट पर लोन, 2 व्हीलर के लिए लोन और गोल्ड लोन ऑफर करती है।

अल्पेक्स सोलर आईपीओ (Alpex Solar IPO): एसएमई सेगमेंट वाले अकेले आईपीओ अल्पेक्स सोलर के इश्यू की ओपनिंग 8 फरवरी को होगी। इसके आईपीओ की इश्यू दर 115 रुपये प्रति शेयर तय की गई है। इस आईपीओ के तहत 64.8 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *