मारुति सुजुकी को पीछे छोड़कर टाटा मोटर्स बनी सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी

मुंबई- मारुति सुजुकी को पीछे छोड़कर टाटा मोटर्स अब सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी बन गई है। टाटा मोटर्स ने 7 साल बाद मारुति सुजुकी को मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में पीछे छोड़ा है। टाटा मोटर्स का मार्केट कैपिटलाइजेशन बढ़कर 3.15 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। वहीं मारुति का 3.13 लाख करोड़ रुपए रह गया है।

टाटा मोटर्स के शेयर ने मंगलवार को ऑल-टाइम हाई बनाया जिसके चलते कंपनी ने यह मुकाम हासिल किया है। कारोबार के दौरान टाटा के शेयर ने 5% से ज्यादा की तेजी के साथ 885.95 रुपए के स्तर को छुआ। हालांकि, मार्केट बंद होने पर कंपनी का शेयर 2.84% की तेजी के साथ 864.90 रुपए पर बंद हुआ। वहीं मारुति सुजुकी का शेयर आज 0.41% गिरकर 9,950 रुपए पर बंद हुआ है।

टाटा मोटर्स के तीसरी तिमाही (Q3FY24) के नतीजे 2 फरवरी को घोषित होने के पहले कंपनी के शेयर में यह तेजी देखने को मिल रही है। Q3 में जगुआर लैंड रोवर (JLR) की रिकॉर्ड सेल्स और अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में बढ़ोतरी के फैसले के कारण कंपनी के स्टॉक में यह ग्रोथ आई है।

पिछले 1 महीने में टाटा मोटर्स के स्टॉक में 10% से ज्यादा की तेजी आई है। वहीं बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर मे अपने निवेशकों को करीब 35% और एक साल में 90% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *