वोडाफोन आइडिया को दिसंबर तिमाही में 6,986 करोड़ रुपये का हुआ घाटा

मुंबई-आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रही दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (VIL) का चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में घाटा कम होकर 6,986 करोड़ रुपये रह गया। कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजार को इस तिमाही नतीजे की सूचना दी। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 7,990 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में वोडाफोन आइडिया का परिचालन राजस्व 10,673.1 करोड़ रुपये रहा। यह एक साल पहले की समान अवधि के 10,620.6 करोड़ रुपये की तुलना में लगभग स्थिर है। समीक्षाधीन तिमाही में प्रति ग्राहक कमाई 145 रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही में यह 135 रुपये था। इस तरह सालाना आधार पर इसमें 7.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

वोडाफोन आइडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अक्षय मूंदड़ा ने कहा, हमें पिछली 11 तिमाहियों में 21.4 अरब रुपये की उच्चतम एबिटा (कर एवं ब्याज अदायगी से पहले की आय) दर्ज करते हुए खुशी हो रही है। उभरते उद्योग परिदृश्य और ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप हमने अपनी पेशकशों में सुधार किया है और साथ ही अपने उत्पादों पर भी ध्यान केंद्रित किया है।

उन्होंने कहा कि इन प्रयासों की वजह से वोडाफोन आइडिया पिछली 10 तिमाहियों से लगातार अपने 4G ग्राहकों और प्रति ग्राहक कमाई को बढ़ाने में सफल रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 5G सेवाओं की पेशकश के लिए जरूरी निवेश जुटाने को कंपनी विभिन्न पक्षों के संपर्क में बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *