10 पैसे का शेयर अयोध्या मंदिर की वजह से पहुंच गया 300 रुपये के पार 

मुंबई- अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से कई शेयरों में बंपर तेजी देखने को मिल रही है। इनमें से कई शेयर ऐसे हैं, जिन्होंने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। कभी 10 पैसे का ये स्टॉक आज 300 रुपये के पार हो चुका है। इस शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है।  

कंपनी को अयोध्या से कई ऑर्डर मिले हैं। इसका असर कंपनी के स्टॉक पर पड़ा है। आज भी कंपनी का शेयर उछाल के साथ हरे निशान पर बंद हुआ है। ये कंपनी रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज है। कंपनी को अयोध्या में कई हॉस्पिटैलिटी और दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए प्रमुख पार्टनर के रुप में सेलेक्ट किया गया है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है।

रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज (Responsive Industries) के शेयर साल 2004 में 20 अगस्त को 10 पैसे पर ट्रेड कर रहे थे। वहीं आज यानी 24 जनवरी को कंपनी के शेयर तीन अंकों से ज्यादा की उछाल के साथ 306.05 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज के शेयरों ने इस दौरान निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों का 52 सप्ताह का हाई लेवल 364.80 रुपये और लो लेवल 104 रुपये है। पिछले 10 महीनों में कंपनी के शेयरों में बंपर तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयर 200 फीसदी से ज्यादा उछले हैं। 27 मार्च 2023 को रेस्पॉन्सिव के शेयर 108.45 रुपये पर थे। 

पिछले 6 महीनों की बात करें तो शेयर 70 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। मुंबई से सटे ठाणे की इस कंपनी रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज विनायल फ्लोरिंग, सिंथेटिक लेदर और लग्जरी विनायल टाइल्स जैसे पीवीसी प्रॉडक्ट्स बनाती है। यह फ्लोरिंग और वॉल कवरिंग के लिए इनोवेटिव सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *