हाहाकार, एचयूएल, एचडीएफसी व जी के शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर 

मुंबई- शेयर बाजार में मंगलवार को फिर जमकर गिरावट रही। बीएसई सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा गिरा तो भारी भरकम शेयरों की भी जमकर पिटाई हुई। एचडीएफसी बैंक, एचयूएल और जी एंटरटेनमेंट के शेयर 30 पर्सेंट टूटकर एक साल के निचले स्तर पर पहुंच गए। एचयूएल ने 19 जनवरी को तीसरी तिमाही (FY24Q3) के रिजल्ट्स जारी किए थे। उस दिन से अगर जोड़ा जाए तो इसके शेयरों में दो कारोबारी सत्र में ही करीब 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।  

एचडीएफसी बैंक के शेयर लगातार टूट रहे हैं और अब तक इसका मार्केट कैप 1.90 लाख करोड़ रुपये घट गया है। एचयूएल की भी जमकर पिटाई हुई। उधर, सोनी और जी एंटरटेनमेंट के बीच डील कैंसल होने से जी का शेयर 30 पर्सेंट तक टूटकर एक साल के निचले स्तर पर बंद हुआ। Zee एंटरटेनमेंट का वर्तमान में मार्केट कैप लगभग 15,940 करोड़ रुपये है, जो पिछले सत्र में दर्ज लगभग 22,260 करोड़ रुपये से काफी कम है। यह एक ट्रेडिंग सत्र में लगभग 6,320 करोड़ रुपये घट गया। 

जापान की कंपनी सोनी ग्रुप कॉरपोरेशन के पूर्ण स्वामित्व वाली सोनी पिक्चर्स ने इस बारे में ज़ी को नोटिस भेजा है। कंपनी ने सौदा खत्म करने के बदले ज़ी एंटरटेनमेंट से 9 करोड़ डॉलर भी मांगे हैं। जवाब में ज़ी के बोर्ड ने कहा कि वह शेयरधारकों के हित की रक्षा के लिए सभी कदम उठाएगा। सोनी नेटवर्क्स के साथ विलय का सौदा टूटने के बाद विश्लेषकों ने ज़ी एंटरटेनमेंट एंटप्राइजेज के शेयर के लिए लक्षित कीमत में कटौती की है और शेयर की रेटिंग घटा दी है। सीएलएसए ने शेयर को डाउनग्रेड कर इसकी रेटिंग बिकवाली कर दी है और लक्षित कीमत 300 रुपये से घटाकर 198 रुपये कर दिया है। 

एचडीएफसी का शेयर 3 पर्सेंट से ज्यादा टूटकर 1426 रुपये तक पहुंच गया। पिछले एक सप्ताह में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank Mcap) के मार्केट कैप में 15 प्रतिशत की गिरावट आई है। दिसंबर तिमाही के अंत में विदेशी संस्थागत के पास एचडीएफसी बैंक में 52.3 फीसदी हिस्सेदारी थी। एचयूएल का शेयर 4 पर्सेंट टूटकर 2,375 रुपये के निचले स्तर और जी एंटरटेनमेंट का शेयर 33 पर्सेंट टूटकर 155.90 रुपये पर बंद हुआ। जी मीडिया का शेयर 14 पर्सेंट तक टूट गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *