प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कॉरपोरेट भी तैयार, थिएटर में होगा सीधा प्रसारण 

मुंबई- राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कॉरपोरेट भी पूरी तरह तैयार हो चुका है। कई कंपनियां कार्यक्रम का थिएटर में सीधे प्रसारण करेंगी। कुछ कंपनियां उदघाटन के समय होने वाली बिक्री के लाभ का एक हिस्सा पूरे अयोध्या शहर में विशेष खाद्य पदार्थ वितरित करने के लिए दान कर रही हैं। 

उपभोक्ता क्षेत्र में काम करने वाली कई कंपनियों ने बड़ी संख्या में होर्डिंग, गेट ब्रांडिंग, शॉपबोर्ड और कियोस्क लगाकर अयोध्या राम मंदिर के लिए आने वाले भक्तों को उत्पाद पेश करके ऑन-ग्राउंड मार्केटिंग अभियान को सक्रिय कर दिया है। मल्टीप्लेक्स चलाने वाली पीवीआर आईनॉक्स ने 22 जनवरी को 70 से अधिक शहरों में 160 सिनेमा स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान राममंदिर उद्घाटन की लाइव स्क्रीनिंग की घोषणा की है। 

पीवीआर आईनॉक्स के सह-सीईओ गौतम दत्ता ने कहा, अनूठे तरीके से भक्तों को इस उत्सव से जोड़ने में सक्षम होना हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी। हमें उम्मीद है कि हम मंदिर की गूंज, शुभ मंत्रों और लुभावने दृश्यों को लाने में सक्षम होंगे। यह भारत के समकालीन इतिहास में सबसे प्रतीक्षित क्षण होगा। 

डाबर इंडिया 17 जनवरी से 31 जनवरी तक अपने उत्पादों की बिक्री से होने वाले मुनाफे का एक हिस्सा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को दान करेगी। रोजाना की जरूरी मांग बढ़ने की आशंका को देखते हुए डाबर शहर में उत्पादों के वितरण में तेजी ला रही है। अयोध्या की ओर जाने वाले लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी राजमार्गों पर ढाबों और भोजनालयों के साथ भी कंपनी ने करार किया है। 

डाबर इंडिया के सीईओ मोहित मल्होत्रा ने कहा, राम मंदिर की प्रतिष्ठा हमारे इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण अवसरों में से एक है। भारतीय ब्रांड के रूप में डाबर ने जनवरी से उत्पादों की बिक्री से उत्पन्न मुनाफे का एक हिस्सा दान करने की प्रतिबद्धता जताई है। 

एफएमसीजी कंपनी अदाणी विल्मर जलेबियाँ वितरित करने और बड़े पैमाने पर भोग का एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। इसमें अयोध्या में इकट्ठा होने वाले भक्तों की बड़ी भीड़ का ध्यान खींचने के लिए गेट ब्रांडिंग, होर्डिंग्स, शॉपबोर्ड और कियोस्क जैसी गतिविधियों की भी योजना है। 

अडाणी विल्मर के एमडी और सीईओ अंग्सु मल्लिक ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक प्रत्येक भारतीय के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। हमें इस उत्सव का हिस्सा होने पर गर्व है। यह ऐतिहासिक घटना एक त्योहार के समान है जो भारतीय होने के सार का जश्न मनाती है। 

आईटीसी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के साथ जुड़ी है। इसके अगरबत्ती ब्रांड मंगलदीप ने मंदिर के उद्घाटन की तारीख से छह महीने की अवधि के लिए धूप दान किया है। यहां दो अगरबत्ती स्टैंड भी लगाए गए हैं, जहां भक्त अगरबत्ती जलाकर राम की पूजा कर सकते हैं। मंगलदीप ने नदी घाटों पर पुजारियों के लिए मंच के साथ-साथ पूजा की दुकानें और बाजारों में छाया के लिए छतरियां भी प्रदान की हैं। आईटीसी के अगरबत्ती व्यवसाय के सीईओ री गौरव तायल ने कहा, हमारे लिए इस ऐतिहासिक और पवित्र कार्यक्रम का हिस्सा बनना सम्मान की बात है। हम एक सौहार्दपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *