580 रुपये का शेयर मिल रहा है दो रुपये में, इस कंपनी ने कर्मचारियों में बांटा 

मुंबई-भारत की सबसे बड़े स्टेनलेस स्टील निर्माता जिंदल स्टेनलेस के करीब 150 कर्मचारियों को पुरस्कार मिला है। कंपनी ने इन कर्मचारियों के लिए कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना (ईसॉप) की घोषणा की है। इस योजना के तहत कर्मचारियों को कुछ शेयर फेस वैल्यू पर दिए जाएंगे। कंपनी के एक शेयर का फेस वैल्यू दो रुपये है। हालांकि इस समय कंपनी के दो रुपये के फेस वैल्यू वाले वाले एक शेयर की कीमत बाजार में 580 रुपये के आसपास चल रही है। 

कंपनी ने जिंदल स्टेनलेस कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना 2023 के तहत पात्र कर्मचारियों को ईसॉप ESOPs और सीमित स्टॉक इकाइयों (Restricted Stock Units) को मिला-जुला कर समान रूप से उपयोग करने के लिए 15,68,266 स्टॉक विकल्प प्रदान किए हैं। ईसॉप, प्रदर्शन की शर्तों के साथ चार साल की अवधि के लिए होंगे।

जिंदल स्टेनलेस के एमडी अभ्युदय जिंदल का कहना है कि ईसॉप शुरू करने का प्राथमिक उद्देश्य प्रतिभाशाली कर्मचारियों को आकर्षित एवं प्रोत्साहित करना, उनके बीच स्वामित्व की साझा भावना को बढ़ावा देना और कर्मचारियों के हितों को कंपनी के हितों के साथ जोड़ना है। उन्होने कहा “ईसॉप कार्यान्वयन हमारे लोगों को कंपनी की प्रगति में सच्चा भागीदार बनाने के हमारे इरादे का प्रमाण है।  

इसके अलावा इससे हमारी दीर्घकालिक विकास योजनाओं को हमारी वरिष्ठ टीम के हितों के अनुरूप बनाने में मदद मिलती है। हमारी सफलता में कर्मचारियों को भागीदार बनने की पेशकश करके, हम सहयोग और साझा उपलब्धि की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति कंपनी की विकास यात्रा में योगदान दे और उससे लाभ हासिल करे।” 

जिंदल स्टेनलेस के एचआर हेड सुशील बावेजा का कहना है कि यह प्रतिभाशाली कर्मचारियों को पुरस्कृत करने का एक तरीका है। इस योजना के जरिए कंपनी उन्हें धन अर्जित करने का एक और अवसर प्रदान करता है। इस पहल का उद्देश्य न केवल प्रतिभाशाली व्यक्तियों को आकर्षित करना और बनाए रखना है, बल्कि हमारे कर्मचारियों के बीच स्वामित्व की गहरी भावना को विकसित करना, उनके हितों को कारोबार की सफलता के साथ जोड़ना भी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *