स्पाइसजेट के विमान में एक घंटे तक टायलेट में यात्रा करता रहा यात्री 

मुंबई- मुंबई से बेंगलुरु जा रही स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ्लाइट SG-268 में बीते मंगलवार को एक यात्री टॉयलेट में फंस गया था। यात्री को करीब 100 मिनट की पूरी यात्रा प्लेन के टॉयलेट में बैठकर ही पूरी करनी पड़ी थी। अब इस मामले में एयरलाइन ने यात्री से माफी मांगी है। स्पाइसजेट की ओर से असुविधा झेलने वाले यात्री को पूरा रिफंड किया जाएगा।

यह घटना बीते मंगलवार की है। सुबह 2 बजे प्लेन के उड़ान भरने के बाद एक यात्री शौचालय के लिए गया था। शख्स ने शौचालय में जाने के बाद दरवाजा लॉक किया। लेकिन इस दौरान दरवाजा अनलॉक नहीं हुआ। फ्लाइट में तकनीकी दिक्कतों की वजह से एक यात्री करीब 100 मिनट तक टॉयलेट में फंसा रहा। ऐसे में यात्री को पूरा सफर बाथरूम के अंदर बैठकर ही करना पड़ा। 

बाथरूम में फंसे यात्री की मदद के लिए क्रू मेंबर वहां मौजूद रहे। क्रू और अन्य यात्रियों ने बाहर से दरवाजा खोलने की कोशिश की। लेकिन उनकी सारी कोशिशों पर पानी फिर गया। उन्होंने शख्स को हाथ से लेटर लिखकर उसकी हिम्मत बढ़ाने का काम किया। उस लेटर में उन्होंने लिखा कि, ‘सर हमने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की मगर नहीं खोल पाएं। आप घबराइए मत, हम कुछ ही समय में नीचे उतर जाएंगे। इस नोट में यात्री को निर्देश दिए गए कि वो कमोड का ढक्कन बंद करके उस पर बैठ जाए और इंजीनियरों द्वारा मैन गेट खोलने तक खुद को सुरक्षित करने का निर्देश दिया। 

फ्लाइट जब सुबह 3.42 बजे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी तो इंजीनियर विमान में पहुंचे। इस दौरान बिना समय बर्बाद किए टॉयलेट में फंसे यात्री को बाहर निकालने के लिए दरवाजा तोड़ा गया। स्पाइसजेट ने अभी तक इस घटना पर कोई बयान नहीं दिया था। वहीं यात्री की पहचान भी सामने नहीं आई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *