नोवा एग्रीटेक का आईपीओ 39-41 रुपये पर, 22 जनवरी को खुलेगा 

मुंबई- नोवा एग्रीटेक लिमिटेड ने अपने 144 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए प्राइस बैंड 39-41 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

बता दें कि कंपनी का आईपीओ 22 जनवरी को खुलकर 24 जनवरी को बंद होगा। आईपीओ के तहत 112 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें एक शेयरहोल्डर नुतलापति वेंकटसुब्बाराव द्वारा 77.58 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) लाई जाएगी। उनके पास कंपनी की 11.9 प्रतिशत हिस्सेदारी है। प्राइस बैंड के अपर एन्ड पर कंपनी 143.81 करोड़ रुपये जुटाएगी। 

मई 2007 में हैदराबाद में स्थापित नोवा एग्रीटेक लिमिटेड ऐसे उत्पाद बनाती है जो किसानों को बेहतर फसल उगाने में मदद करते हैं। मुख्य फोकस तीन चीजों पर है: मिट्टी की हेल्थ, पौधों की देखभाल और फसल सुरक्षा। नोवा एग्रीटेक आईपीओ के अलॉटमेंट को 25 जनवरी को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। नोवा एग्रीटेक का आईपीओ बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगा और इसकी संभावित लिस्टिंग तिथि मंगलवार, 30 जनवरी, 2024 तय की गई है। 

किसी एप्लिकेशन के लिए मिनीम लॉट का साइज 365 शेयर है। रिटेल निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि 14,965 रुपये है। निवेशक न्यूनतम 365 शेयरों के लिए और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। कंपनी टेक्नोलॉजी का उपयोग कर उत्पाद बनाती हैं। साथ ही कंपनी किसानों की जरूरतों के बारे में जानकारी हासिल करने और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले अनुकूलित समाधान विकसित करने के लिए उनके साथ सहयोग करती है। 

आईपीओ के जरिये मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कंपनी एक नया फॉर्मूलेशन प्लांट स्थापित करने के लिए अपनी सहायक कंपनी नोवा एग्री साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में निवेश को लेकर करेगी। साथ ही मौजूदा फॉर्मूलेशन प्लांट के विस्तार के लिए कंपनी में पूंजीगत व्यय भी डालेगी। इसके अलावा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *