ईपैक ड्यूरेबल का आईपीओ 19 जनवरी से खुलेगा, 218-230 रुपये है भाव 

मुंबई- एयर कंडीशनर (एसी) कंपनी ईपैक ड्यूरेबल (EPACK Durable) का 640 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 19 जनवरी को खुलेगा। कंपनी ने IPO का प्राइस बैंड 218-230 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

निवेशक इस आईपीओ में 23 जनवरी तक निवेश कर सकेंगे। एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 18 जनवरी को एक दिन के लिए खुलेगा। निवेशक इस IPO में कम से कम 65 इक्विटी शेयरों और उसके बाद इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं।

न्यूनतम लॉट साइज 65 इक्विटी शेयर तय किया गया है। खुदरा निवेशक न्यूनतम 14,950 रुपये प्राइस के 65 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। वहीं, आईपीओ आकार का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए और 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) के लिए रिजर्व किया गया है। 

ईपैक ड्यूरेबल के आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के नए शेयरों की बिक्री होगी। इसमें प्रमोटर, प्रमोटर ग्रुप के सदस्यों और मौजूदा शेयरधारकों की 240 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। ये सामूहिक रूप से 1.3 करोड़ शेयर बेच रहे हैं। निर्गम से पहले प्रवर्तकों के पास कंपनी की 67 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

कंपनी के प्रमोटर बजरंग बोथरा, लक्ष्मी पाट बोथरा, संजय सिंघानिया और अजय डीडी सिंघानिया हैं। वहीं, आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल, डैम कैपिटल एडवाइजर्स और ICICI सिक्योरिटीज हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज रजिस्ट्रार हैं। 

EPACK ड्यूरेबल ने आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों से कैपिटल एक्सपेंडिचर से जुड़ी जरूरतों को पूरा करेगी । कंपनी भिवाड़ी, राजस्थान और श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में मैन्युफैक्चरिंग कैपिसिटी स्थापित करेगी। इसके अलावा, कंपनी ने भिवाड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए इक्विपमेंट खरीदने की भी योजना बनाई है। साथ ही कर्ज के भुगतान में भी फंड का इस्तेमाल करेगी और शेष धनराशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *