इंडिगो के यात्रियों ने मुंबई में जमीन पर बैठकर खाया खाना, मिला नोटिस 

मुंबई- नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने गोवा-दिल्ली उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ने के दौरान कई सुरक्षा नियमों को तोड़ने और यात्रियों के साथ गलत व्यवहार करने के लिए इंडिगो और मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

घने कोहरे के कारण फ्लाइट शेड्यूल प्रभावित होने के कारण, गोवा-दिल्ली उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया, जिसके चलते यात्रियों को सड़क पर खाना खाना पड़ा। नोटिस में इंडिगो और MIAL की स्थिति का ठीक से अनुमान न लगाने या उसे संभालने में असमर्थता के लिए आलोचना की गई है, जिसमें डायवर्ट की गई फ्लाइट के यात्रियों को खराब जगह देना यात्री जरूरतों की उपेक्षा करना शामिल है। 

लोगों को आवश्यक सुरक्षा जांच के बिना इंडिगो की दूसरी उड़ान में जाने के लिए कहा गया। इंडिगो और एमआईएएल ने बीसीएएस को इसके बारे में नहीं बताया और अगर उन्होंने जल्दी जवाब नहीं दिया तो वे मुसीबत में पड़ सकते हैं और जुर्माना भरना पड़ सकता है। 

विमानन प्राधिकरण, DGCA ने एयरलाइंस से खराब मौसम में देरी पर रियल टाइम अपडेट शेयर करने को कहा। वे हवाई अड्डे की समस्याओं से बचने के लिए लंबी देरी को रद्द करने की सलाह देते हैं। एयरलाइंस को यात्रियों को अलग-अलग तरीकों से सूचित करना चाहिए और हवाई अड्डे के कर्मचारियों को उन्हें अपडेट रखना चाहिए। 

उड्डयन मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यात्रियों के अनियंत्रित व्यवहार, विशेषकर इंडिगो की विलंबित उड़ान में पायलट पर हमले की आलोचना की। डीजीसीए ने एयरलाइंस को अपने कर्मचारियों को ट्रेन करने, अपेक्षित देरी वाली उड़ानें रद्द करने और यात्रियों की समस्याओं को कम करने के लिए समय पर जानकारी देने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *