टाटा अब चिंग्स नूडल्स भी बनाएगी, इस कंपनी को खरीदा 5,100 करोड़ में 

मुंबई- चिंग्स नूडल्स बेचने वाली कंपनी कैपिटल फूड्स की 100% हिस्सेदारी खरीदने के लिए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने डील साइन की है। ये डील 5100 करोड़ रुपए में हुई है। टाटा कंज्यूमर ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है। 

टाटा कंज्यूमर ऑर्गेनिक हर्बल और आयुर्वेदिक हेल्थ प्रोडक्ट्स फर्म ‘ऑर्गेनिक इंडिया’ का अधिग्रहण कर सकती है। इस डील के लिए दोनों कंपनियों के बीच बात चल रही है। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जल्द फैब इंडिया से 1800 करोड़ रुपए की वैल्यूएशन पर ऑर्गेनिक इंडिया को खरीदने की घोषणा कर सकती है। 

फैब इंडिया के पास ऑर्गेनिक इंडिया में 64% की हिस्सेदारी है, जो हजारों छोटे किसानों के साथ मिलकर काम करती है। ऑर्गेनिक इंडिया चाय इन्फ्यूजन, हर्बल सप्लीमेंट, स्टैपल एंड पैकेज्ड फूड्स और पर्सनल केयर के साथ अन्य प्रोडक्ट बनाती है। इस खबर के बीच टाटा कंज्यूमर के शेयर ने 1,161.75 रुपए के स्तर पर 52 वीक का हाई बनाया है। पिछले 1 साल में टाटा कंज्यूमर के शेयर में 48% से ज्यादा की तेजी देखी गई है। 

टाटा कंज्यूमर के पोर्टफोलियो में टी, कॉफी, लिक्विड बेवरेज और फूड शामिल है। टाटा कंज्यूमर यूके की चाय कंपनी टेटली का भी मालिक है। स्टारबक्स के साथ भी टाटा की साझेदारी है। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड टाटा ग्रुप की 7वीं ऐसी कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए के पार है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *