12 वर्ष की स्कूली छात्रा बनी मां, सातवीं में पढ़ने वाली को पैदा हुआ बेटा 

मुंबई- राजस्थान के सिरोही जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 12 वर्षीय स्कूली छात्रा ने बेटे को जन्म दिया। मां बनने वाली नाबालिग लड़की 7वीं कक्षा की छात्रा है। शनिवार को वह स्कूल गई तो उसने पेट दर्द की शिकायत की। इस पर स्कूल वालों ने बच्ची के परिजनों को सूचना दी और बच्ची को निजी अस्पताल ले गए। वहां पर डॉक्टरों ने सोनोग्राफी की तो बच्ची के साढ़े आठ माह के गर्भवती होने की जानकारी मिली। डॉक्टरों से यह बात सुनकर स्कूल स्टाफ और बच्ची के परिजन हैरान रह गए।

नाबालिग के गर्भवती होने की खबर सुनकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। ये बात किसी के गले नहीं उतर रही थी क्योंकि उनकी बच्ची ने कभी कोई शिकायत नहीं की थी। सब यह जानकर हैरान थे कि बच्ची के साथ यह घटना कब और कैसे हो गई। शनिवार रात को बच्ची को दूसरे निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों की टीम ने नाबालिग का सुरक्षित सामान्य प्रसव कराया। डॉक्टरों के मुताबिक नाबालिग और बच्चा दोनों सुरक्षित है। 

12 साल की बालिका के गर्भवती होने और बेटे को जन्म देने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। आननफानन में आबूरोड शहर पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची के बयान दर्ज किए। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन जानकारी में आया है कि पड़ोस में रहने वाले एक बुजुर्ग पर बच्ची के साथ ज्यादती करने का संदेह है। पुलिस बड़ी गंभीरता से मामले की जांच में जुटी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *