27,000 रुपये का शेयर अब मिलेगा 2,700 रुपये में, ये है इसे लेने का तरीका 

मुंबई- नेस्ले इंडिया के शेयर में शुक्रवार को सुबह के सौदों में बिकवाली का दबाव देखा गया। बता दें कंपनी का स्टॉक को बांट दिया गया है। अब इसका 27,000 रुपये का शेयर 2,711 रुपये में मिलेगा। एक शेयर को दस शेयर में बांटा गया है।  

नेस्ले इंडिया ने हाल ही में अपने स्टॉक को बांटने का ऐलान किया था और स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट 5 जनवरी 2024 तय की गई थी। शेयर गिरावट के साथ खुला और BSE पर इंट्राडे के निचले स्तर 2,657 रुपये पर पहुंच गया, जो गुरुवार के बंद भाव 2,711 रुपये के मुकाबले लगभग 2 प्रतिशत कम है। 

एफएमसीजी कंपनी का स्टॉक शेयर बाजार के निवेशकों के रडार पर रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि यह स्टॉक निवेशकों के लिए सस्ता हो गया है और अब रिटेलर भी इसी खरीद सकेंगे। स्टॉक के बंटवारे से नेस्ले इंडिया के शेयरों की कीमत गुरुवार, 4 जनवरी से दस हिस्सों में बंट गया। कंपनी के बोर्ड ने अक्टूबर 2023 में शेयरों को बांटने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। 

नेस्ले इंडिया का एक शेयर 10 शेयरों में बांटा जाएगा। उदाहरण देकर समझाए तो जिन शेयरहोल्डर्स के पास रिकॉर्ड डेट ताज नेस्ले इंडिया के एक शेयर है अब उनके पास कंपनी के 10 शेयर हो जाएंगे। नेस्ले इंडिया के बोर्ड का यह कदम भारत के छठे सबसे महंगे शेयर को अब ज्यादा किफायती बना देगा। इस कदम से ट्रेड की मात्रा में भी वृद्धि होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *