54 रुपये का शेयर पांच दिन में ही पहुंच गया 252 रुपये पर, ये है इसका भाव 

मुंबई- Kay Cee Energy and Infra के आईपीओ में पैसा लगाने वालों की नए साल पर चांदी हो गई। कंपनी का शेयर 366.7 परसेंट के भारी-भरकम प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। इसका इश्यू प्राइस 54 रुपये था और यह एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर 252 रुपये पर लिस्ट हुआ।  

कंपनी के आईपीओ को 959 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। कंपनी ने 29.5 लाख शेयर ऑफर किए थे और उसके 200 करोड़ से अधिक शेयरों के लिए बोलियां मिली थीं। आईपीओ के रिटेल पोर्शन को 1600 गुना बोलियां मिली थीं जबकि एनआईआई पोर्शन 1300 गुना सब्सक्राइब हुआ था। क्यूआईबी पोर्शन को 127 गुना बोलियां मिली थीं। 

कंपनी का कहना है कि वह आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपनी कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और कॉरपोरेट कामों के लिए करेगी। Kay Cee Energy and Infra इंजीनियरिंग, प्रॉक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो सरकारी और निजी कंपनियों को स्पेशलाइज एनर्जी सर्विसेज देती है। जून 2023 तक कंपनी का रेवेन्यू 9.55 करोड़ रुपये और प्रॉफिट 1.2 करोड़ रुपये रहा।  

भारत दुनिया में एनर्जी का तीसरा सबसे बड़ा प्रॉड्यूसर और दूसरा सबसे बड़ा यूजर है। वित्त वर्ष 2023 में देश की स्थापित पावर कैपेसिटी 416 गीगावाट पहुंच गई। इस बीच गुजरात की ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 315-331 रुपये प्रति शेयर तय किया है। यह प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने वाला 2024 का पहला आईपीओ होगा।  

कंपनी लगभग 10 साल में दूसरी बार अपने शेयरों को लिस्ट करने की योजना बना रही है। ज्योति सीएनसी का आईपीओ नौ जनवरी को खुलकर 11 जनवरी को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए यह आठ जनवरी को खुलेगा। निवेशक न्यूनतम 45 शेयरों के लिए और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकेंगे। कंपनी को पिछले महीने आईपीओ लाने के लिए बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिली थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *