9 जनवरी को खुलेगा ज्योति सीएनसी का आईपीओ, 315 से 331 रुपये है भाव 

मुंबई-अगर आप आईपीओ में निवेश करना पसंद करते हैं तो 9 जनवरी के लिए अभी से तैयार हो जाएं। इस दिन साल का पहला आईपीओ खुलने जा रहा है। आईपीओ में निवेश करके आप बंपर कमाई कर सकते हैं।  

पिछले साल कई कंपनियों के आईपीओ बाजार में लॉन्च हुए हैं। इनमें से कुछ में निवेशकों को बंपर मुनाफा हुआ है। अब नौ तारीख को गुजरात की कंपनी ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन (Jyoti CNC Automation) का आईपीओ खुलने जा रहा है।  

गुजरात की ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 315-331 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने आज यानी गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। यह प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने वाला 2024 का पहला आईपीओ होगा। कंपनी लगभग 10 साल में दूसरी बार अपने शेयरों को सूचीबद्ध करने की योजना बना रही है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, ज्योति सीएनसी का तीन-दिन का आईपीओ 9 जनवरी को खुलकर 11 जनवरी को बंद होगा। वहीं एंकर निवेशक निर्गम से एक दिन पहले 8 जनवरी को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। नए साल के इस पहले मेनबोर्ड आईपीओ का लॉट साइज 45 शेयरों का है। कंपनी को पिछले महीने आईपीओ लाने के लिए बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिली थी। ज्योति सीएनसी ने इससे पहले 2013 में भी आईपीओ के माध्यम से पैसा जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में आवेदन किया था, लेकिन बाद में उसने अपना विचार बदल दिया था। 

आईपीओ के तहत कंपनी 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसमें कोई बिक्री पेशकश (ओएफएस) नहीं होगी। कंपनी ने निर्गम का 75 प्रतिशत पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए और शेष 10 प्रतिशत खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए आरक्षित रखा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *