वोडाफोन का शेयर 18 रुपये पार, दो दिनों में 40 पर्सैट से ज्यादा दिया रिटर्न 

मुंबई- टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea का शेयर पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन से तूफान की तरह भागा है और नए साल 2024 के पहले ही दिन 8 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ गया। वोडाफोन आइडिया (VIL) का शेयर सोमवार को इंट्रा-डे कारोबार में 15 प्रतिशत की शानदार तेजी के साथ चार साल के हाई लेवल स्तर 18.42 रुपये तक चढ़ गया था। 

टेलिकॉम सर्विस कंपनी वोडाफोन आईडिया का शेयर 1 अप्रैल, 2019 के हाई लेवल 18.30 रुपये को पार कर गया था। हालांकि, बाद में शेयर नीचे आ गया। बता दें कि पिछले दो ट्रेडिंग सेशन में वोडाफोन आईडिया के शेयरों में 40 प्रतिशत तक का उछाल आया है। वोडाफोन के जल्द ही अपने बहुत विलंबित फंड रेजिंग योजना को पूरा करने की खबरों के बीच पिछले दो ट्रेडिंग सेशन में कंपनी का शेयर 39 प्रतिशत तक चढ़ गया है। 

स्टार लिंक (Starlink) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) भारत के टेलीकॉम क्षेत्र में अपनी पहली एंट्री के लिए वोडाफोन आईडिया के साथ गठजोड़ कर सकते हैं। बाजार में इस तरह की चर्चाएं भी है कि स्टारलिंक की भारतीय बाजार में एंट्री को सक्षम बनाने के लिए सरकार वोडाफोन आईडिया में अपनी 33.1 प्रतिशत हिस्सेदारी मस्क को बेच सकती है। 

मस्क अपनी ऑटो कंपनी की मेगा फैक्ट्री लगाने के लिए राज्य में एक बड़े भूमि सौदे को लेकर 10 से 12 जनवरी के बीच वाइब्रेंट गुजरात बिजनेस समिट में भाग लेने भारत का दौरा करने आ रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को भी वोडाफोन आईडिया का शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 18 प्रतिशत से ज्यादा उछाल के साथ 52 सप्ताह के हाई लेवल पर पहुंच गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *