इन शेयरों में मिल सकता है बेहतर रिटर्न, एक्सिस ने दी खरीदने की सलाह 

मुंबई- बैंक, ऑटो और मेटल स्टॉक में तेजी से बुधवार को निफ्टी 21,602 अंक के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया जबकि सेंसेक्स भी रेकॉर्ड की दहलीज पर आ गया। एक्सिस सिक्योरिटीज का कहना है कि एक साल बाद यानी दिसंबर 2024 में निफ्टी 23,000 अंक तक पहुंच सकता है।  

ब्रोकरेज फर्म ने नए कैलेंडर ईयर में नौ ऐसे शेयरों को पिक किया है जो निवेशकों को बंपर रिटर्न दे सकते हैं। इनमें पीएसयू बैंक, एनबीएफसी, आईटी सर्विसेज और कंजम्पशन सेक्टर के शेयर शामिल हैं। 

इनमें पिट्टी इंजीनियरिंग, संसेरा इंजीनियरिंग, आर्चियन केमिकल्स, अंबर एंटरप्राइजेज, जेके लक्ष्मी सीमेंट, एसबीआई, मणप्पुरम फाइनेंस, साइएंट और वेस्टलाइफ और फूडवर्ल्ड शामिल है। एक्सिस का कहना है कि इंडियन कॉरपोरेट्स के फंडामेंटल्स में सुधार हुआ है। साथ ही मुनाफा भी सुधरा है।  

कई साल तक सुस्त रहने के बाद ब्रॉडर मार्केट में आरओई में भी सुधार दिख रहा है। कंपनियों की बैलेंस शीट में मजबूती आई है और बैंकिंग सिस्टम की हेल्थ में सुधार सोने पर सुहागा है। फाइनेंशियल ईयर 2023 से 2026 के बीच निफ्टी में शामिल कंपनियों की कमाई सालाना 14 परसेंट की रफ्तार से बढ़ सकती है।

ब्रोकरेज फर्म ने पिट्टी इंजीनियरिंग में 33 फीसदी मुनाफा मिल सकता है और यह शेयर 915 रुपये तक जा सकता है। इसी तरह साइएंट शेयर 3000 रुपये तक जा सकता है और इसमें 28 पर्सेंट के मुनाफे की उम्मीद है। आर्चियन केमिकल का शेयर 25%, एसबीआई का 22%, अंबर का 22%, वेस्टलाइफ फूड का 22%, संसेरा इंजीनियरिंग का 22%, मणप्पुरम फाइनेंस का 19% और जेके लक्ष्मी सीमेंट का शेयर 14% पर्सेंट का मुनाफा दे सकता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *