ओला और उबर से भी सस्ता इन ऐप से बुक कर सकते हैं टैक्सी और दोपहिया 

मुंबई- Uber, Ola का उपयोग तो हर कोई करता ही है। साथ ही कई बार यात्रा की कीमत को लेकर परेशान भी हो जाते हैं। यही वजह है कि अब नई ऐप्स भी मार्केट में अपना दबदबा बना रही है। इसकी मदद से आप कम कीमत में कैब की सवारी कर पाएंगे। इसके अलावा अब तो एक नई रिपोर्ट में आ गई है, जिसमें नई ऐप्स को लेकर कहा गया है कि ये काफी पॉपुलर हो रही हैं।

कैब सेग्मेंट में InDrive, Namma Yatri, Yaary, BluSmart और Rapido को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कस्टमर सर्विस और ड्राइवर-पार्टनर सेटिस्फेक्शन के लिए भी इन ऐप्स को काफी पसंद कियाजा रहा है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि लोग Uber और Ola का यूज काफी कम करने लगे हैं क्योंकि ड्राइवर कैंसिलेशन और कैब अनअवेलेबल की समस्या का भी लोग सामना कर रहे हैं। इससे कई बार यूजर्स काफी परेशान हो जाते हैं और इन ऐप्स को यूज करना बंद कर देते हैं।

एक कैब एग्रीगेटर ने इंटरव्यू के दौरान बताया, ‘बड़ी कंपनियों में सर्विस क्वालिटी का बहुत इशू रहता है। यही वजह है कि Uber और Ola की जगह हम भी नई ऐप्स पर ही ज्यादा विश्वास करते हैं। ऐसे में आपको भी इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा हमें कस्टमर भी ज्यादा नई ऐप्स पर ही मिल रहे हैं। 

अमेरिका की InDrive ने भी इस साल ही भारत में दस्तक दी है। इससे पहले ये कंपनी 40 देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। ड्राइवर्स के लिए जीरो-कमिशन पर वर्क कर रही थी। लेकिन अब ये ड्राइवर्स से भी कमिशन वसूल रही है। Rapido ने भी इस महीने की शुरुआत में कैब सर्विस में एंट्री करने की घोषणा की थी। यानी ये कंपनी सीधा Ola और Uber को टक्कर देने वाली है। Rapido ने बताया था कि वह जीरो कमिशन मॉडल पर काम करेगी। 

बात करें, लोगों को होने वाली सबसे बड़ी समस्या की तो ड्राइवर कैंसेलिशन की वजह से सबसे ज्यादा लोग परेशान हैं। Ola और Uber इस समस्या का सबसे ज्यादा सामना कर रहे हैं, लेकिन ये नई ऐप्स के लिए सबसे बड़ी समस्या साबित हो सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *