मुंबई के ग्राहक ने साल भर में स्विगी से मंगाया 42 लाख रुपये का बिरयानी 

मुंबई- ऑनलाइन फूड मंगाने की चाह में मुंबई के एक यूजर ने तो कमाल ही कर द‍िया है। यूजर ने साल भर में 10-20 लाख नहीं बल्‍क‍ि 42 लाख रुपये से ज्‍यादा का ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर चौंका द‍िया है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने इस बात का खुलासा ‘हाउ इंडिया स्विगी’ड इन 2023’ में क‍िया। 

स्विगी ने गुरुवार को बताया कि मुंबई के एक अकेले यूजर ने इस साल खाने के ऑर्डर पर 42.3 लाख रुपये खर्च किए। प्लेटफॉर्म को 10 हजार रुपये से अधिक के सबसे ज्यादा ऑर्डर चेन्नै, दिल्ली और हैदराबाद के यूजर अकाउंट्स से हास‍िल हुए। 

इसके अलावा बिरयानी लगातार आठवें साल स्विगी पर सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाली ड‍िश के रूप में ल‍िस्‍ट में टॉप पर रही। स्‍वि‍गी प्लेटफॉर्म को 2023 में प्रति सेकंड बिरयानी के 2.5 ऑर्डर मिले। शाकाहारी बिरयानी के मुकाबले चिकन बिरयानी का ऑर्डर 5.5 गुना रहा। 

स्विगी ने कहा क‍ि प्लेटफॉर्म पर बिरयानी को आश्चर्यजनक रूप से 40,30,827 बार खोजा गया है। हर छठी बिरयानी हैदराबाद से ऑर्डर की गई थी और बिरयानी ब्रिगेड का चैंपियन शहर का एक स्विगी यूजर रहा। जिसने इस साल 1,633 बिरयानी का ऑर्डर दिया था- रोजाना चार बिरयानी से अधिक। 

दुर्गा पूजा के दौरान गुलाब जामुन के 77 लाख से ज्यादा ऑर्डर मिले। गरबा के साथ-साथ, नवरात्रि के सभी नौ दिनों के शाकाहारी ऑर्डरों में मसाला डोसा सबसे पसंदीदा था। इडली ने भी एक समय सर्वोच्च स्थान हासिल किया जब हैदराबाद के एक ग्राहक ने उस पर छह लाख रुपये खर्च किए। 

सभी के पसंदीदा चॉकलेट केक के लिए 85 लाख ऑर्डर के साथ बेंगलुरु को ‘केक कैपिटल’ के रूप में सम्मानित किया गया। कंपनी ने कहा कि 2023 में वेलेंटाइन डे के दौरान, भारत ने प्रति मिनट 271 केक का ऑर्डर दिया। 

स्विगी इंस्टामार्ट पर जयपुर के एक यूजर ने एक ही दिन में 67 ऑर्डर दिए। सबसे बड़ा अकेला ऑर्डर 31,748 रुपये का था। चेन्नई के इस यूजर ने कॉफ़ी, जूस, कुकीज़, नाचोज़ और चिप्स का स्टॉक कर लिया। 

चेन्नै के डिलीवरी पार्टनर वेंकटसेन और कोच्चि की सैंथिनी ने 10,360 और 6,253 ऑर्डर डिलिवर किये। अतिरिक्त प्रयास करते हुए स्विगी के एक डिलीवरी पार्टनर ने फास्ट फूड पहुंचाने के लिए 45.5 किमी की यात्रा की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *