एअर इंडिया की केबिन क्रू नए रंगीन ड्रेस में, मनीष मलहोत्रा ने किया डिजाइन

मुंबई- टाटा ग्रुप का हिस्सा बन चुकी एयर इंडिया ने अपने केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए डिजाइन की गई नई यूनिफॉर्म को आज अनवील किया। इन्हें मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया है। वह सिलेब्रेटीज से लेकर कई मशहूर हस्तियों के कपड़ों को डिजाइन कर चुके हैं। महिला केबिन क्रू के लिए साड़ी डिजाइन की गई है जबकि पुरुष बंदगला पहनेंगे।  

कॉकपिट क्रू के लिए क्लासिक ब्लैक सूट डिजाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि नई यूनिफॉर्म को अगले कुछ महीनों के दौरान चरणबद्ध तरीके से पेश की जाएंगी। इसकी शुरुआत एयर इंडिया के पहले एयरबस ए350 के साथ होगी। कंपनी का कहना है कि नई यूनिफॉर्म को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। 

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने उसके केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए यूनिफॉर्म डिजाइन की है। इनमें कई तरह के रंगों और डिजाइनों का समावेश किया गया है। इस कलेक्शन में भारत की समृद्ध विरासत और 21वीं शताब्दी के स्टाइल और एलिगेंस का मिश्रण है। नई यूनिफॉर्म का डिजाइन एयर इंडिया के केबिन क्रू के प्रतिनिधियों और इन-फ्लाइट सर्विस टीम के साथ सलाह-मशविरे के बाद तैयार किया गया है। इन-फ्लाइट सर्विस टीम ने नए डिजाइनों की व्यापक टेस्टिंग भी की थी। 

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन के क्रू मेंबर्स की यूनिफॉर्म एविएशन इतिहास में सबसे चर्चित किस्सों में से एक रही है और हमें भरोसा है कि मनीष मल्होत्रा का अनोखा अंदाज इसमें एक और नया अध्याय जोड़ेगा। यह हमारी नई पहचान, सिद्धांतों और ग्लोबल एविएशन में नया बेंचमार्क स्थापित करने के हमारे लक्ष्य को रिफ्लेक्ट करता है। महिला केबिन क्रू की वर्दी में जटिल झरोखा पैटर्न और विस्टा के साथ पहनने के लिए तैयार ओम्ब्रे साड़ी है। दूसरी ओर कॉकपिट क्रू की वर्दी में विस्टा से प्रेरित प्रिंट वाला एक क्लासिक ब्लैक डबल-ब्रेस्टेड सूट है। 

इस मौके पर मनीष मल्होत्रा ने कहा कि वह ऐसी यूनिफॉर्म बनाना चाहते थे जिनमें भारत के विविध संस्कृति और परंपराओं का समावेश हो। साथ ही इसमें आधुनिकता भी झलके। मुझे पूरा भरोसा है कि इन यूनिफॉर्म्स से न केवल क्रू को गर्व महसूस होगा बल्कि इससे यात्रियों को भारत की गर्मजोशी और मेहमाननवाजी का भी अहसास होगा। मनीष मल्होत्रा भारत समेत दुनिया भर के सिलेब्रिटीज के लिए ड्रेस डिजाइन करते हैं। उन्होंने नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में ग्रेट इंडियन म्यूजिकल के लिए भी 1300 कॉस्ट्यूम डिजाइन की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *