महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक अनीश शाह फिक्की के प्रेसिडेंट बने

मुंबई- महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप CEO अनीश शाह को 2023-24 के लिए फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) का प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है। अनीश शाह सुभ्रकांत पंडा की जगह लेंगे। 

राजधानी दिल्ली में आयोजित FICCI के 96वें एनुअल कन्वेंशन में उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया। अनीश शाह ने कार्नेगी मेलॉन्स टेपर स्कूल ऑफ बिजनेस से PHD की है। उन्होंने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है। 

FICCI ने शाह के साथ 2023-24 की लीडरशिप के लिए हर्षवर्धन अग्रवाल को सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, अनंत गोयनका को वाइस प्रेसिडेंट, शुभ्रकांत पांडा को इमीडिएट वाइस प्रेसिडेंट और शैलेश के. पाठक को जनरल सेक्रेटरी नियुक्त किया है। राजधानी दिल्ली में आयोजित 96वें एनुअल कन्वेंशन में अनीश शाह को 2023-24 के लिए FICCI के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया। 

महिंद्रा ग्रुप ने शाह की नियुक्ति पर शुभकामनाएं दी हैं। अपने X पोस्ट में ग्रुप ने लिखा, ‘हम अपने ग्रुप के CEO और MD अनीश शाह को FICCI के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के लिए हार्दिक बधाई देते हैं। उनके एक्सपीरियंस और स्ट्रैटेजिक स्किल के साथ हम भारतीय कॉमर्स और इंडस्ट्री के भविष्य को आकार देने में उनके योगदान को लेकर उत्साहित हैं।’ 

FICCI के न्यूली अप्वॉइंटेड प्रेसिडेंट अनीश शाह महिंद्रा ग्रुप से पहले 2009-14 तक GE कैपिटल इंडिया के प्रेसिडेंट और CEO थे। GE कैपिटल इंडिया में शाह टोटल 14 साल रहे। बैंक ऑफ अमेरिका के डेबिट प्रोडक्ट बिजनेस को शाह हेड कर चुके हैं। इसके अलावा शाह बोस्टन में बेन एंड कंपनी और मुंबई में सिटी बैंक के साथ भी काम कर चुके हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *