इन कारों पर मिल रहा है तीन लाख रुपये तक डिस्काउंट, मारुति भी शामिल

मुंबई- सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी समेत Hyundai जैसी कार कंपनियां अपनी गाड़ियों पर साल के अंत से पहले तगड़ा डिस्काउंट दे रही है। मारुति सुजुकी साल 2023 में बने अपने वाहनों के स्टॉक को खत्म करने के लिए बड़े डिस्काउंट और लाभ की पेशकश कर रही है। अक्टूबर-नवंबर में फेस्टिव छूट के बाद कार कंपनियों अक्सर स्टॉक क्लियर करने के लिए साल में अंत में अपनी गाड़ियों पर आकर्षक डिस्काउंट देती है। 

मारुति सुजुकी ने अपने डीलरों को साल 2023 में मेन्युफेक्चर इन्वेंट्री को तेजी से खाली करने के लिए कहा है। इस महीने मारुति की ओर से सबसे बड़ा ऑफर सात महीने पहले लॉन्च हुई मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) पर है। कंपनी इसके दोनों वेरिएंट पर 2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। 

इसके अलावा मारुति ने SUV सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए जिम्नी का थंडर एडिशन भी पेश किया है। रिपोर्ट के अनुसार, जिम्नी की बिक्री बढ़ाने के लिए कुछ आउटलेट्स पर थंडर एडिशन किट मुफ्त में उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, एंट्री-लेवल जिम्नी ज़ेटा मॉडल पर कुल छूट 2.3 लाख रुपये तक की है। 

साथ ही इसके हाल में लॉन्च फ्रोंक्स के कुछ मॉडलों पर भी 40,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है। मारुति की फ्रोंक्स बलेनो मॉडल पर आधारित है और इसकी लॉन्च के बाद से हर महीने लगभग 11,000 इकाइयों की एवरेज बिक्री हो रही है। ग्रैंड विटारा के चुनिंदा वैरिएंट पर भी 25 से 35 हजार रुपये के डिस्काउंट मिल रहा है। 

इसके अलावा, क्रेटा और सेल्टोस की प्रतिद्वंद्वी Grand Vitara एसयूवी के चुनिंदा वैरिएंट पर भी लगभग 25,000-35,000 रुपये के डिस्काउंट की पेशकश की जा रही है। इसमें फ्यूल-सिपिंग ग्रैंड विटारा हाइब्रिड के कुछ वेरिएंट भी शामिल हैं। Nexa के तहत बिकने वाले मॉडलों की बात करें तो सियाज़ (Ciaz), बलेनो और Ignis जैसी गाड़ियों पर मॉडल और इन्वेंट्री के आधार पर 35,000 से 65,000 रुपये की छूट दी जा रही है। 

मारुति के अलावा हुंदै (Hyundai) भी अपनी गाड़ियों पर डिस्काउंट दे रही है। कंपनी अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक कार Grand i10 nios पर 48,000 रुपये तक की छूट दे रही है। इसमें 35,000 रुपये का कैश डिस्काउंट समेत 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है। साथ ही 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *