ओएनडीसी ने बड़े प्रभाव वाले डिजिटल कॉमर्स के लिए ‘बिल्ड फॉर भारत’ की घोषणा की 

मुंबई- गूगल क्लाउड इंडिया, एंटलर इन इंडिया, पेटीएम, प्रोटीन और स्टार्टअप इंडिया के सहयोग से, ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) ने ‘बिल्ड फॉर भारत’ पहल की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य डिजिटल कॉमर्स में विविध चुनौतियों से निपटते हुए, इस क्षेत्र में व्यावहारिक समाधान विकसित करने के लिए औद्योगिक नवाचार को बढ़ावा देना है। 

‘बिल्ड फॉर भारत’ का इरादा स्टार्टअप्स, कंपनियों और कॉलेजों से आने वाले 2 लाख से अधिक प्रतिभागियों की अपेक्षित भागीदारी के साथ भारत की तकनीकी और उद्यमशीलता क्षमता का लाभ उठाना है। भागीदारी और इकोसिस्टम-संचालित फ्रेमवर्क को प्राथमिकता देते हुए, यह पहल शीर्ष विशेषज्ञों, लीडर्स, वीसी और इनक्यूबेटर्स के साथ 50+ शहरों में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की गई है।  

इस पहल को शुरू करने के लिए, 4 दिसंबर को एक कार्यक्रम किया गया, जिसमें प्रतिभागियों के समक्ष समस्या विवरणों का अनावरण किया गया और पंजीकरण का आमंत्रण दिया गया। रिटेल, मोबिलिटी, एफ एंड बी, वित्तीय सेवाओं और लॉजिस्टिक्स क्षेत्रों को कवर किया गया है।  

गूगल क्लाउड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बिक्रम सिंह बेदी ने कहा, “गूगल क्लाउड भारत की उद्यमशील ऊर्जा और तकनीकी क्षमताओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। यह ‘बिल्ड फॉर भारत’ पहल, प्रसार योग्य समाधान विकसित करने का मंच देती है, जिससे डिजिटल इकोसिस्टम को बड़े पैमाने पर बदला जा सकता है। छात्रों, स्टार्टअप और व्यवसायों को एक साथ लाकर, हमारा लक्ष्य एक समावेशी डिजिटल इकॉनमी की दिशा में सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *