एनएफओ की बाढ़, बिड़ला ने जुटाए 800 करोड़, एक्सिस जुटाएगा 2,500 करोड़

मुंबई- म्यूचुअल फंड कंपनियां इस समय नए फंड ऑफर (एनएफओ) में जमकर पैसा जुटा रही हैं। आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड ने हाल में ट्रांसपोर्ट एवं लॉजिस्टिक स्कीम के जरिये 800 करोड़ रुपये जुटाए हैं। जबकि एक्सिस म्यूचुअल फंड नई स्कीम से 2,500 करोड़ रुपये जुटाएगा।  

बिड़ला का एनएफओ 27 अक्तूबर से खुलकर 10 नवंबर को बंद हुआ था। फिर से यह 21 नवंबर से खुला है। कंपनी के एमडी ए बालासुब्रमण्यम ने कहा कि यह इक्विटी केंद्रित स्कीम है। इसमें 53,777 निवेशकों ने पैसे लगाए हैं। यह स्कीम ग्रोथ की संभावना वाले ट्रांसपोर्टेशन एवं लॉजिस्टिक सेक्टर में निवेश करेगी। भारतीय अर्थव्यवस्था के मुख्य चालक में यह सेक्टर योगदान देता है। 

उधर, एक्सिस म्यूचुअल फँड का मैन्युफैक्चरिंग एनएफओ 2,500 करोड़ रुपये जुटाएगा। साथ ही यह फँड मार्च तक 3 लाख करोड़ रुपये के एसेट अंडर मैनेजमेंट का लक्ष्य रखा है जो अभी 2.25 लाख करोड़ रुपये है। नया फँड एक दिसंबर से खुलेगा और 15 दिसंबर को बंद होगा। यह फंड निफ्टी मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स को ट्रैक करेगा। कंपनी के एमडी बी गोपकुमार ने कहा कि हमारी उम्मीद 2.80 लाख करोड़ से तीन लाख करोड़ एयूएम तक पहुंचने की है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *