हीरो मोटो के शेयरों में जबरदस्त तेजी, 33 माह के ऊपरी स्तर पर पहुंचा भाव 

मुंबई- मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में 23 नवंबर को खासी बढ़ोतरी देखने को मिली। कंपनी के शेयर 33 महीने के रिकॉर्ड स्तर 3,551 रुपये पर पहुंच गए। सुस्त बाजार के बीच गुरुवार के इंट्रा-डे ट्रेड में कंपनी के शेयरों में BSE पर 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। 

यह शेयर लगातार 9वें कारोबारी दिन ऊंचे भाव पर रहा और इसी दौरान इसमें 15 प्रतिशत की तेजी आई। कंपनी का शेयर फरवरी 2021 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा था। हीरो मोटोकॉर्प के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर उछाल के साथ बंद हुए। BSE पर कंपनी के शेयर 4.56% की बढ़ोतरी के साथ 3568.75 रुपये पर बंद हुए। वहीं, NSE पर कंपनी के शेयरों में 154.40 अंकों का उछाल आया। इसके शेयर 4.52% बढ़कर 3,568 रुपये पर बंद हुए। 

डेटा से पता चलता है कि हीरो मोटोकॉर्प 70,960 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण (mcap) के साथ BSE में लिस्टेड टॉप 100 सबसे ज्यादा वैल्युएबल कंपनियों की लिस्ट में फिर से शामिल हो गई है। 

Hero MotoCorp ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी ने अपनी अब तक की सबसे ज्यादा त्योहारी बिक्री दर्ज की है। इस साल 32 दिनों की त्योहारी अवधि के दौरान (नवरात्र के पहले दिन और भाई दूज के बीच) 14 लाख यूनिट से ज्यादा की रिटेल बिक्री दर्ज की गई है। 

ग्रामीण बाजारों में मजबूत मांग के साथ-साथ प्रमुख शहरी सेंटर्स में स्थिर खुदरा बिक्री के आधार पर, कंपनी ने कहा कि उसने पिछले वर्ष के मुकाबले 19 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है, और 12.7 लाख यूनिट्स की अपनी पिछली उच्चतम रिटेल बिक्री को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि यह उच्चतम बिक्री 2019 की त्योहारी अवधि में दर्ज की गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *