तीन दिन में ही इस शेयर ने दे दिया 46 पर्सेंट का फायदा, ये है इसका भाव 

मुंबई-प्रीतिका ऑटो इंडस्ट्रीज का शेयर मंगलवार को 15 फीसदी उछाल के साथ 31.70 रुपये पर बंद हुआ था। यह इसका अधिकतम लेवल है। कंपनी का स्टॉक पिछले तीन सेशन में 46 फीसदी बढ़ चुका है।  

प्रीतिका ऑटो इंडस्ट्रीज ने वॉरंट को इक्विटी शेयरों में तब्दील कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में नॉन प्रमोटर कैटेगरी से संबंधित वॉरंटधारकों को प्रिफरेंशियल बेस पर इक्विटी शेयरों के आवंटन की घोषणा की थी। कंपनी ने इस फैसले की जानकारी शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज को भी दी। इसके बाद से ही कंपनी के शेयर लगातार ऊपर चढ़ रहे हैं।  

कंपनी के बोर्ड ने फैसला लिया है कि नॉन प्रमोटर और पब्लिक कैटेगरी के निवेशक प्राथमिक आधार पर 28.50 लाख वॉरंट को इक्विटी शेयर में तब्दील कर सकेंगे। कंपनी को 75 फीसदी राशि प्रति वॉरंट 14.25 रुपये के हिसाब से मिल चुकी है। शेष 25 फीसदी का पेमेंट वॉरंट सब्सक्रिप्शन के दौरान आवंटियों द्वारा किया गया। इस घोषणा के बाद प्रीतिका ऑटो इंडस्ट्रीज का शेयर 15 फीसदी की उछाल हासिल कर 31.70 रुपये तक पहुंच चुका है।  

पिछले ट्रेडिंग सीजन के दौरान यह 27.64 रुपये पर बंद हुआ था। पिछले तीन दिनों में इसमें 46 फीसदी का उछाल आया। शुक्रवार को कंपनी के शेयर की कीमत 21.7 रुपये थी। मार्च, 2023 में कंपनी का शेयर 52 हफ्तों के अपने न्यूनतम स्तर 13.1 रुपये पर था। 

जेनिथ मल्टी ट्रेडिंग DMCC, हेल्दी बायोसाइंसेज, आकाश दीप त्यागो और महनेन्द्रा ओटवानी ने अपने वॉरंट्स को इक्विटी शेयरों में तब्दील किया था। हालांकि, कुछ और निवेशकों ने भी वॉरंट को इक्विटी शेयरों में बदलने की प्रक्रिया शुरू की है, जिन्हें कुछ समय बाद कन्वर्ट किया जाएगा। प्रीतिका ऑटो इंडस्ट्रीज 1980 में स्थापित हुई थी। यह कंपनी ट्रैक्टर और ऑटोमोटिव पार्ट्स बनाती है। यह स्पेयर पार्ट्स बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *