इस शेयर ने महज 9 दिन में ही निवेशकों का पैसा कर दिया दोगुना 

मुंबई- शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक्स हैं जिसमें निवेश करने वाले मालामाल हो गए हैं। ऐसा ही एक शेयर इलेक्ट्रिकल केबल कंपनी प्लाजा वायर्स का है। इस शेयर में निवेश करने वालों को लगातार बंपर रिटर्न मिल रहा है। बीते शुक्रवार यानी 20 अक्टूबर को यह शेयर एनएसई पर 5 फीसदी अपर सर्किट के साथ 107.35 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है। इस शेयर ने अपनी लिस्टिंग के नौ दिनों के अंदर ही निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है। 

12 अक्टूबर को प्लाजा वायर्स के शेयर 56 फीसदी प्रीमियम पर 84 रुपये पर लिस्ट हुए थे। लिस्टिंग वाले दिन यह 80.23 रुपये पर बंद हुआ था। इसके बाद से शेयरों में तूफानी तेजी जारी है। पिछले छह कारोबारी सत्रों से शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहे हैं। कंपनी फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स की भी बिक्री करती है। यह अपने प्रोडक्ट्स प्लाजा केबल्स और होम ब्रांड एक्शन वायर्स और पीसीजी के नाम से बेचती है। 

प्लाजा वायर्स के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिला था। यह इस साल सबसे ज्यादा ओवर सब्सक्राइब्ड आईपीओ में से एक था। 71.28 करोड़ रुपये का यह IPO को 160.97 गुना सब्सक्राइब किया गया था। प्‍लाजा वायर्स का इश्‍यू में कोई ऑफर फॉर सेल नहीं था। 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फेस वैल्यू वाला यह पब्लिक इश्यू पूरी तरह से फ्रेश इश्यू था। 

प्लाजा वायर्स के शेयर में तूफानी तेजी देखी जा रही है। पिछले 5 दिनों में यह शेयर 21.44 फीसदी तक उछल चुका है। 12 अक्टूबर से अभी तक शेयर में 33.85 फीसदी का बंपर उछाल आ चुका है। इसमें निवेश करने वालों को छप्परफाड़ रिटर्न मिला है। बता दें कि प्लाजा वायर्स (पूर्व नाम नवरत्न वायर्स) वर्ष 2006 में बनी थी। यह वायर और एलटी एलुमिनियम केबल बनाकर बेचती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *