प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कैसे खरीदें शेयर और कहां मिलेगा फायदा  

मुंबई- कल संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग ऐसा क्यों करते हैं और क्यों होता है, आज मैं सदन में इसका सीक्रेट बताना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अब मुझे पक्का विश्वास हो गया है कि विपक्ष के लोगों को एक सीक्रेट वरदान मिला हुआ है। विपक्ष जिसका बुरा चाहेंगे, उसका भला होगा। उन्होंने बैंकिंग सेक्टर, एचएएल (HAL) और एलआईसी (LIC) को लेकर विपक्ष के आरोपों पर जवाब दिया। 

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने आरोप लगाया कि देश का बैंकिंग सेक्टर बर्बाद हो गया। अपनी बात को कहवाने के लिए बड़े-बड़े विद्वानों को विदेशों से ले आए। देश में अफवाह फैलाया। आज हमारी सार्वजनिक बैंकों का शुद्ध लाभ दोगुने से ज्यादा हो गया। हमने एनपीए को पार कर बैंकिंग सेक्टर को ताकत दिया। पीएम ने कहा कि जब इन्होंने बैंकों का बुरा चाहा तो हुआ क्या हमारी सरकारी बैंकों का शुद्ध लाभ दोगुने से ज्यादा हो गया।  

पीएम मोदी ने हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) और LIC पर विपक्ष के आरोपों को लेकर कहा कि विपक्ष के आरोपों के बावजूद HAL देश का गौरव बनकर उभरा है। विपक्ष ने वैश्विक स्तर पर एचएएल की छवि खराब की, कहा कि एचएएल (HAL) बंद होने वाला है, वहां के कर्मचारियों को भड़काने का काम किया। डिफेंस के हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी HAL को लेकर भली-बुरी बातें कही। उन्होंने कहा कि HAL खत्म हो गया, तबाह हो गया है।  

पीएम मोदी ने कहा कि आज एचएएल सबसे ज्यादा राजस्व पाने वाली संस्था बन गई है। पीएम ने कहा कि आज HAL सफलता की नई बुलंदियों को छू रहा है। HAL ने अबतक का सबसे ज्यादा राजस्व हासिल किया है। आज HAL देश की आन बान और शान बनकर उभरा है। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने हंगामे के साथ कहा कि LIC डूब रहा है। गरीबों का पैसा कहां जाएगा। आज LIC लगातार मजबूत हो रही है। पीएम ने कहा कि आज शेयर बाजार में एलआईसी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने तो लोगों को शेयर में निवेश का फॉर्मूला दे दिया है। उन्होंने विपक्ष जिन सरकारी कंपनियों को ये गाली दें, उन्हें लोग गाली दें, उस पर दांव लगा दीजिए, अच्छा ही हो जाएगा। ये जैसे देश को, लोकतंत्र को कोसते हैं, वैसे ही देश-लोकतंत्र मजबूत होने वाला है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *