118 रुपये का यह शेयर अब 6 रुपये पर पहुंच गया है, जानिए क्या है हाल 

मुंबई- शेयर बाजार में लगातार लुढ़क रहे एक कंपनी के शेयर में अचानक बंपर उछाल देखने को मिला है। इस शेयर को खरीदने के लिए अचानक निवेशकों की भीड़ उमड़ पड़ी है। कंपनी के शेयर बेचने को अब कोई तैयार नहीं है। निवेशकों की भारी खरीदारी के बीच इस शेयर में आज 7 फीसदी का बंपर उछाल देखने को मिला है।  

निवेशकों को उम्मीद है कि शेयर में आने वाले समय में और तेजी देखने को मिल सकती है। यह शेयर टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया का है। कल कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन वोडाफोन आईडिया के शेयर में करीब 7 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। सुबह शेयर में 10 फीसदी तक का उछाल आया था। वोडाफोन आईडिया के शेयर उछलकर 6.65 रुपये के दिनभर के हाई लेवल पर पहुंच गए थे। हालांकि शेयर बढ़त के साथ 6.45 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। 

दरअसल वोडाफोन आईडिया के शेयरों में इस तेजी के पीछे अरबपति कुमार मंगलम बिड़ला की वापसी है। कंपनी ने बोर्ड में कुमार मंगलम बिड़ला को निदेशक के तौर पर नियुक्त किया है। बता दें कि बिड़ला दो साल पहले वोडाफोन-आईडिया के बोर्ड से बाहर हो गए थे। उन्होंने कंपनी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। अब उनके वापस आते ही शेयरों में एक बार फिर बंपर उछाल देखने को मिल रहा है। 

वोडाफोन आईडिया के शेयर में इस साल 19 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि पिछले एक महीने में शेयर 2.38 फीसदी चढ़ा भी है। 10 अप्रैल 2005 को वोडाफोन आईडिया (Vodafone Idea Share Price) का शेयर 118 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इसके बाद से शेयर में लगातार गिरावट दर्ज की गई। पिछले पांच साल में शेयर 84.48% तक लुढ़क चुका है। एक साल में इसमें 35.18% की गिरावट आई है। अब निवेशकों को दोबारा स्टॉक में तेजी आने की उम्मीद बंधी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *