इस शेयर में तूफानी तेजी, एक लाख रुपये का निवेश एक साल में 10 लाख  

मुंबई- शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बावजूद कई शेयरों ने निवेशकों को एक साल में ही मालामाल बना दिया है। बाजार में गिरावट के दौरान भी इन स्टॉक्स में तूफानी तेजी देखने को मिली है। ऐसा ही एक स्टॉक ग्रोइंग्टन वेंचर्स इंडिया का है। इस शेयर में एक लाख रुपये का निवेश करने वालों को एक साल में ही 10 लाख रुपये का बंपर रिटर्न मिला है। इस शेयर में अभी भी तेजी बनी हुई है।  

एक साल में यह शेयर 957 फीसदी तक बढ़ गया है। शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशक मालामाल हो गए हैं। निवेशकों को उम्मीद है कि आने वाले समय में इस शेयर में और तेजी देखने को मिल सकती है। आप किसी भी शेयर में बिना अपने वित्तीय सलाहाकार से बात करे बिना निवेश न करें। ऐसा करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

ग्रोइंग्टन वेंचर्स इंडिया अब निवेशकों को बोनस शेयर भी देने जा रही है। यह इस शेयर में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 24:100 के अनुपात में बोनस शेयर की घोषणा की है। इसका मतलब है कि कंपनी हर 100 शेयर पर 24 बोनस शेयर देगी। बोर्ड ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट 25 मार्च 2023 तय किया है। इस शेयर में पैसा लगाने वालों की रकम एक साल में दस गुना तक बढ़ गई है। अब बोनस शेयर मिलने से निवेशक और मालामाल होंगे। 

ग्रोइंग्टन वेंचर्स इंडिया ने अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। पिछले छह महीनों में इसने 80 फीसदी की छलांग लगाई है। पिछले एक महीने की बात करें तो यह शेयर 33 फीसदी तक बढ़ चुका है। इस साल शेयर ने 89 प्रतिशत का मुनाफा दिया है। 

इस शेयर में एक साल पहले एक लाख रुपये लगाने वालों को दस लाख रुपये का बंपर रिटर्न मिला है। 31 मार्च 2022 को इस शेयर की कीमत करीब 9.68 रुपये थी। वहीं कल यानी 31 मार्च 2023 को यह शेयर 104.90 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। ऐसे में देखें तो एक साल में इस शेयर ने निवेशकों की रकम को दस गुना तक बढ़ा दिया है। अगर किसी ने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसे करीब 10 लाख रुपये का रिटर्न मिलता। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *