एयरटेल के प्लान होंगे अब और महंगे, 99 का प्लान 155 रुपये का होगा  

मुंबई- भारती एयरटेल ने मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का फैसला किया है.  कंपनी ने सात सर्किल्स में अपने मिनिमम मंथली प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बढ़ाने का एलान किया है। अब कंपनी के इस टैरिफ प्लान को रिचार्ज करने पर ग्राहकों को 99 रुपये की बजाये 155 रुपये देने होंगे। 

एयरटेल के इस 99 रुपये के पुराने रिचार्ज प्लान में यूजर्स को लिमिटेड टॉक-टाईम मिलता है जो हर कॉल के बाद कॉल की अवधि के मुताबिक काट लिया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। लेकिन 155 रुपये के नए रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की फैसिलिटी मिलेगी। 28 दिनों के इस वैलिडिटी पीरियड में एक जीबी इंटरनेट डाटा और 300 एसएमएस की भी सुविधा मिलेगी।   

कंपनी ने 99 रुपये वाले मिनिमम मंथली प्रीपेड रिचार्ज प्लान को सबसे पहले बीते साल नवंबर में हरियाणा और ओडिशा में बंद करने के बाद 155 रुपये वाले प्लान को रोलआउट किया था। अब कंपनी सात दूसरे सर्किल्स में इस प्लान को रोलआउट कर रही है।  

एयरटेल के प्रवक्ता के मुताबिक ग्राहक को बेहतर अनुभव देने के हमारे फोकस के मद्देनजर हमने मीटर्ड टैरिफ को बंद करने का फैसला किया है और 155 रुपये वाले नए एंट्री लेवल प्लान लेकर आए हैं जिसमें ग्राहक को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1 जीबी डाटा और 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। ग्राहकों को बगैर किसी बंदिश के इस प्लान को इस्तेमाल कर सकेंगे। हमारा मानना है कि ये प्लान ज्यादा लचीला होने के साथ सुविधानजक और ज्यादा वैल्यू वाला है। 

एयरटेल के प्रीपेड मोबाइल टैरिफ के महंगा करने के बाद जो ग्राहक अब तक 99 रुपये देकर प्लान रिचार्ज करा रहे थे उन्हें करीब 57 फीसदी ज्यादा रकम खर्च करना होगा. कंपनी के इस फैसले से प्रति ग्राहक कमाई बढ़ाने में मदद मिलेगी। कई ब्रोकरेज रिपोर्ट्स का मानना है कि आने वाले दिनों में भारती एयरटेल पूरे देश में इस रिचार्ज प्लान को रोलआउट कर सकती है।  

उसके मुताबिक सितंबर 2022 तक एयरटेल के कुल 32.98 करोड़ मोबाइल कस्टमर्स थे जिसमें 10.9 करोड़ 2 जी ग्राहक हैं। इसमें से 3.34 करोड़ ग्राहक न्यूनतम मासिक प्रीपेड रिचार्ज प्लान का इस्तेमाल करते हैं। आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज ने अपने ब्रोकरेज नोट में कहा था कि भारती एयरटेल हरियाणा और ओडिशा लॉन्च कर लोगों का रेस्पांस को देखना चाहती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *