मुकेश अंबानी की छोटकी बहू जूनियर सेल्स मैनेजर के रूप में करती थी काम

मुंबई- एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ सगाई हो चुकी है। अनंत अंबानी को ऑयल रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल्स बिजनस की कमान सौंपी गई है। अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं जबकि अनंत अंबानी ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। राधिका ने एक रियल एस्टेट कंपनी में जूनियर सेल्स मैनेजर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। 

राधिका मर्चेंट और अंनत अंबानी बचपन से दोस्त हैं। साल 2018 में दोनों की एक फोटो वायरल हुई थी। राधिका एनकोर हेल्थकेयर के CEO वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। मर्चेंट परिवार का ताल्लुक गुजरात के कच्छ इलाके से है। 18 दिसंबर 1994 में जन्मी राधिका मर्चेंट ने न्यूयॉर्क से पढ़ाई पूरी करने के बाद इंडिया फर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन में इंटर्नशिप की थी। उन्होंने एक रियल एस्टेट कंपनी में जूनियर सेल्स मैनेजर के तौर पर भी काम किया था। लेकिन कुछ समय बाद वह अपने फैमिली बिजनस से जुड़ गई थीं।  

राधिका मर्चेंट आलीशान लाइफ जीती हैं। वह डिजाइनर कपड़े पहनती हैं। साथ ही उन्हें महंगे बैग्स का शौक है। उन्हें डांस, स्विमिंग और किताबें पढ़ने का शौक है। इंस्टाग्राम पर उनके 60 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं। राधिका के पिता की नेटवर्थ करीब 755 करोड़ रुपये है। राधिका की नेटवर्थ की बात करें तो यह करीब 8 से 10 करोड़ रुपये है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का रोका पिछले साल 29 दिसंबर को हुआ था। उनकी सगाई हाल में गुजराती रस्मों के मुताबिक हुई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *