पटना की इस महिला के कारोबार के लिए टीवी शो से मिला 6 करोड़ रुपये

मुंबई- इन दिनों टीवी पर आने वाले बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया खूब धूम मचा रहा है। इस शो में स्टार्टअप एंटरप्रेन्योर अपनी कंपनी के लिए फंड जुटाने के लिए शार्क्स के सामने पिच करते हैं। शो के जज अगर उस पिच से खुश होते हैं तो उनके बिजनस में अपना पैसा लगाते हैं। इसके बदले में वो उनसे इक्विटी लेते हैं।  

इस शो में बिहार के पटना की रहने वाली ज्योति भारद्वाज भी पहुंचीं। उनका बिजनस मॉडल शो के शार्क्स को इतना पसंद आया कि उसमें पैसा लगाने के लिए वो आपस में भिड़ गए। 

बिहार, पटना की रहने वाली ज्योति भारद्वाज टीफिट नाम की कंपनी चलाती हैं। इन दिनों वो में मुंबई में रहती हैं और अपने स्टार्टअप को बड़ा करने में जुटी हैं। उन्होंन शुगरफ्री प्रोडक्ट टीफिट को साल 2021 में शुरू किया था। उनकी सास ने इस बिजनस के लिए पहला निवेश किया था। वो अपनी बहू को सपोर्ट करती हैं, ताकि वो और आगे बढ़ सके। शो में भी वो ज्योति के साथ आई थीं।  

इस बिजनस को बड़ा बनाने के लिए अब ज्योति और फंड चाहती हैं। इसी के कारण उन्होंने शार्क टैंक इंडिया में शिरकत की। शार्क टैंक में उनका पिच बेहद अनोखा और अलग था। इस शो में वो अपने 5 साल और 8 साल के बेटे के साथ पहुंची थीं। टीफिट की फाउंडर ज्योति के लिए उनके बच्चों ने शो में पिच किया। बच्चों के मुंह से प्रोजक्ट्स की खासियत सुनकर शो के जज काफी प्रसन्न हुए।  

ज्योति अपने बिजनेस के लिए शार्क्स से 50 लाख की फंडिंग चाहती थीं। उन्होंने बताया कि कैसे वो अपना कारोबार चलाती हैं। अपना बिजनस समझाते हुए उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी अभी दो साल पुरानी ही है। अब तक वो 20 हजार लोगों को अपना प्रोडक्ट्स बेच चुकी हैं। उनकी सेल 75 फीसदी ऑनलाइन और 25 फीसदी ऑफलाइन है। 

ज्योति ने शार्क्स के सामने अपने स्टार्टअप के नंबर बताए। उन्होंने बताया कि टीफिट ने साल 2021-22 में 15 लाख की सेल की और 78 हजार रुपये का लाभ कमाया। साल 2022-23 में उन्होंने 45-50 लाख की सेल की। उन्होंने शार्क्स से 50 लाख रुपये 3% इक्विटी पर मांगी। उनके बिजनेस मॉडल से शार्क्स इतने इंप्रेस हुए कि चारों ने ऑफर दे दिया।  

शो के शार्क अनुपम मित्तल और विनीता ने 50 लाख रुपये के लिए 25 फीसदी इक्विटी मांगी, जबकि पीयूष बंसल ने इसी रकम के लिए 20 फीसदी मांगी। बोट के को फाउंटर अमन गुप्ता ने 10% इक्विटी का ऑफर दिया। सभी शार्क्स इस बिजनेस में पैसा लगाने के लिए भिड़ गए। आखिरी में 8% एक्वटी पर यह डील डन हुई। शो के चारों जजों ने टी फिट में निवेश किया। कंपनी की कुल वैल्यू 6.25 करोड़ पर पहुंच गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *