ई-पासबुक सुविधा में चार दिनों से हो रही है दिक्कत, ईपीएफ ग्राहक परेशान 

मुंबई- कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) के सदस्य इस समय ई-पासबुक की समस्या से परेशान हैं। पिछले चार दिनों से वे इसे ऑनलाइन नहीं देख पा रहे हैं। हालांकि, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) हर दिन यही जानकारी देता है कि शाम पांच बजे के बाद सुविधा शुरू हो जाएगी। 

ईपीएफ के ढेर सारे सदस्यों ने सोशल मीडिया पर इस समस्या को उठाया है। वे लगातार ईपीएफओ के ट्वीटर हैंडल पर इसे बता रहे हैं। इन सदस्यों का कहना है कि वे अपनी पासबुक नहीं देख पा रहे हैं। शनिवार को भी इसी तरह की समस्या को ईपीएफओ के ट्वीटर हैंडल पर बताया गया। 

ईपीएफओ ने अपनी वेबसाइट पर शुरुआत में कहा था कि तकनीकी रखरखाव के कारण इस समय वेबसाइट पर दिक्कतें आ रही हैं। इसलिए हो सकता है कि सदस्यों को पासबुक देखने में दिक्कत हो रही हो। कुछ ने यह शिकायत की कि वेबसाइट ही नहीं खुल रही है। 

शुक्रवार को एक सदस्य ने ट्वीटर पर कहा कि वह सात दिन से पासबुक देखने की कोशिश कर रहा है, पर वेबसाइट डाउन है। साथ ही वह अपने दावे की स्थिति भी नहीं देख पा रहा है। न ही वह उमंग एप पर इसे लॉगइन कर पा रहा है। इससे पहले पिछले साल 2021-22 के जमा ब्याज की भी जानकारी सदस्यों को नहीं मिली थी। उस समय भी ईपीएफ की वेबसाइट पर दिक्कत आई थी। हालांकि, ईपीएफओ ने कहा था कि सॉफ्टवेयर अपग्रेड होने के कारण ऐसी समस्या आई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *