टाटा म्यूचुअल फंड ने पेश किया मल्टीकैप एनएफओ, 30 जनवरी को होगा बंद 

मुंबई- टाटा म्यूचुअल फंड ने मल्टीकैप फंड न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) लॉन्च किया है। 16 जनवरी को यह खुलेगा और 30 जनवरी को बंद होगा। यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है जो लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में निवेश करेगी।  

इस बारे में कंपनी के इक्विटीज के मुख्य निवेश अधिकारी (सीआईओ) राहुल सिंह ने कहा कि टाटा मल्टीकैप फंड विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करता है जैसे कि मार्केट कैप, रणनीतियां, विषय या क्षेत्र तथा सेक्टर ताकि उचित कीमत पर वृद्धि हासिल हो सके, जहां निहित विचारधारा है। हम यह मानते हैं कि अगले तीन से पांच सालों के लिए भारत मोटे तौर पर आर्थिक विकास के नजरिये को देखते हुए टाटा मल्टीकैप फंड एक बढ़िया क्षमता वाला फंड साबित हो सकता है।  

फंड का पोर्टफोलियो ऐसी कंपनियों की प्रतिभूतियों से निर्मित होगा जो कि आमदनी के चक्र की विभिन्न अवस्थाओं में हो, ताकि स्थिरता और अवसरों के बीच सही संतुलन प्रदान कर सके। आमदनी चक्र के इन तीन हिस्सों को मुख्य रूप से आमदनी की स्थिरता, आमदनी में बढडत तथा आमदनी की पूर्व स्थिति में लौटने के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। इसे निफ्टी 500 मल्टीकैप पर बेंचमार्क किया गया है। इसमें कम से कम 5000 रुपये से निवेश किया जा सकता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *